A
Hindi News भारत राजनीति अमित शाह पर निशाना साधने के लिए 'शायर' बने राहुल गांधी, कहा- "......ख्याल अच्छा है"

अमित शाह पर निशाना साधने के लिए 'शायर' बने राहुल गांधी, कहा- "......ख्याल अच्छा है"

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मौजूदा समय में देश की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिलने से जुड़े गृह मंत्री अमित शाह के बयान को लेकर सोमवार को उन पर शायराना अंदाज में निशाना साधा। 

अमित शाह पर निशाना साधने के लिए 'शायर' बने राहुल गांधी, कहा- "......ख्याल अच्छा है"- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE अमित शाह पर निशाना साधने के लिए 'शायर' बने राहुल गांधी, कहा- "......ख्याल अच्छा है"

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मौजूदा समय में देश की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिलने से जुड़े गृह मंत्री अमित शाह के बयान को लेकर सोमवार को उन पर शायराना अंदाज में निशाना साधा। राहुल गांधी ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर गतिरोध का परोक्ष रूप से हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘सब को मालूम है ‘सीमा’ की हक़ीक़त, लेकिन दिल के ख़ुश रखने को ‘शाह-यद’ ये ख़्याल अच्छा है।’’ 

दरअसल, शाह ने बिहार में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से रविवार को की गई सभा में कहा था कि भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है। अमेरिका और इस्राइल के बाद पूरी दुनिया इससे सहमत है कि यदि कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है, तो वह भारत है। राहुल गांधी भारत और चीन के बीच सीमा पर गतिरोध को लेकर पिछले कुछ हफ्ते में सरकार से सवाल कर चुके हैं। 

पिछले दिनों उन्होंने सवाल किया था कि क्या सरकार इस बात की पुष्टि कर सकती है कि चीन का कोई भी सैनिक भारतीय सीमा में दाखिल नहीं हुआ है। बता दें कि पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर पिछले कई दिनों से टेंशन का माहौल बना हुआ था, जो अभी कुछ हद तक कम हुआ है। भारत और चीन ने छह जून को सैन्य कमांडर स्तर की बैठक में शांति से मामला सुलझाने पर सहमति जताई है।

विदेश मंत्रालय ने रविवार को एक संक्षिप्त बयान में कहा, ‘‘दोनों पक्ष विभिन्न द्विपक्षीय समझौतों और नेताओं के बीच बनी सहमति को ध्यान में रखते हुए हालात से शांतिपूर्ण तरीके से निपटने पर राजी हो गए हैं। नेताओं के बीच सहमति बनी कि भारत-चीन सीमा क्षेत्र में शांति द्विपक्षीय संबंधों के संपूर्ण विकास के लिए आवश्यक है।’’ यह सैन्य वार्ता चुशूल सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा के चीनी सीमा की ओर माल्दो में ‘बॉर्डर पर्सनल मीटिंग प्वाइंट’ पर हुई थी।

Latest India News