A
Hindi News भारत राजनीति आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, कांग्रेस ने दिया हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को खुला न्योता

आज गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, कांग्रेस ने दिया हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी को खुला न्योता

कांग्रेस के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा की हार सुनिश्चित करने के लिए पटेल, मेवानी और ठाकोर को पार्टी में शामिल होने का खुला निमंत्रण दिया था। इसके बाद कांग्रेस ने हार्दिक और मेवानी को आमंत्रित किया है। सोलंकी ने

rahul-gandhi- India TV Hindi rahul-gandhi

नई दिल्ली: ओबीसी नेता की पहचान रखने वाले अल्पेश ठाकोर की रैली में शामिल होने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज गुजरात जा रहे हैं। इस अवसर पर कांग्रेस ने राहुल गांधी से मुलाकात के लिए पटेल कोटा आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और दलित नेता जिग्नेश मेवानी को आने का खुला न्योता दिया है। राहुल गांधीनगर में कांग्रेस की ओर से आयोजित नवसर्जन गुजरात जनादेश रैली में हिस्सा लेंगे जिसमें ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल होंगे।

कांग्रेस के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष भरतसिंह सोलंकी ने राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा की हार सुनिश्चित करने के लिए पटेल, मेवानी और ठाकोर को पार्टी में शामिल होने का खुला निमंत्रण दिया था। इसके बाद कांग्रेस ने हार्दिक और मेवानी को आमंत्रित किया है। सोलंकी ने कहा, राहुल गांधी आज अहमदाबाद आ रहे हैं। हमने पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के हार्दिक पटेल और अन्य नेताओं को आमंत्रित किया है। उन्होंने हमें एक मांगपत्र दिया था और हम उनकी मांगों के प्रति सकारात्मक हैं।

उन्होंने कहा, रैली से पहले राहुल जी उनके साथ एक बैठक करेंगे और सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगे और उन्हें कांग्रेस का समर्थन करने के लिए आमंत्रित करेंगे। सोलंकी ने कहा, हमने रैली के बाद अलग से दलित नेता जिग्नेश मेवानी और अन्य लोगों को आमंत्रित किया है। राहुल जी उनसे मिलेंगे और उनके मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि ओबीसी एकता मंच के नेता ठाकोर रैली में अपने सहयोगियों के साथ कांग्रेस में शामिल होंगे।

गुजरात के अपने एक दिन के दौरे के दौरान राहुल राज्य के जनता दल यू के नेता छोटू वासवा से भी मुलाकात कर सकते हैं। ठाकोर ने कल दिल्ली में राहुल से मुलाकात की थी और बाद में उन्होंने घोषणा की थी कि वह जल्द ही पार्टी में शामिल हो सकते हैं। तकरीबन 22 साल से गुजरात में सत्ता से बाहर कांग्रेस हार्दिक पटेल, मेवानी और ठाकोर जैसे नेताओं को अपनी तरफ लाने की कोशिश कर रही है। इन नेताओं के पास अपने-अपने समुदायों में खासा जनाधार है।

जिग्नेश के अलावा हार्दिक पटेल भी आज शाम तक कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं हालांकि उनके करीबी लगातार भाजपा में शामिल हो रहे हैं। रेशमा पटेल, वरुण, महेश और रवि पिछले दो दिनों में भाजपा में शामिल हो चुके हैं। शामिल तो नरेन्द्र पटेल भी हुए थे लेकिन उन्होंने पांच घंटे के अंदर ही दस लाख के नोट मीडिया के सामने रख कर भाजपा नेता पर आरोप लगा दिया।

Latest India News