Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से...

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज से मध्य प्रदेश के 2 दिवसीय दौरे पर, ये है पूरा शेड्यूल

चित्रकूट में कामता नाथ स्वामी के दर्शन करने के बाद वह सतना जाएंगे, जहां बी. टी. आई. मैदान में वह विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे और उसके बाद रीवा की ओर संकल्प यात्रा पर निकल जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 Sep 2018, 6:58:52 IST

भोपाल: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार से दो दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। वह सतना जिले के चित्रकूट से अपने दौरे की शुरुआत करेंगे। राहुल चित्रकूट मंदिर में दर्शन करेंगे। कांग्रेस की तरफ से जारी बयान के अनुसार, गांधी गुरुवार को दिल्ली से इलाहाबाद होते हुए चित्रकूट पहुंचेंगे। चित्रकूट में कामता नाथ स्वामी के दर्शन करने के बाद वह सतना जाएंगे, जहां बी. टी. आई. मैदान में वह विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे और उसके बाद रीवा की ओर संकल्प यात्रा पर निकल जाएंगे। इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय एवं प्रदेश स्तर के कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

बयान के अनुसार, गांधी सुबह 11.10 बजे हेलीकाप्टर से चित्रकूट पहुंचेंगे, 11.20 बजे कामता नाथ स्वामी के दर्शन करेंगे। यह वही स्थान है, जहां भगवान राम ने वनवास के 14 में से 13 वर्ष बिताए थे।

बयान के अनुसार, राहुल दोपहर 12 बजे चित्रकूट में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे, और दोपहर बाद 12.50 बजे चित्रकूट से हेलीकाप्टर से चलकर 1.10 बजे सतना पहुंचेंगे, और अपराह्न् 2.10 बजे बी़ टी़ आई़ मैदान में कांग्रेस की विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद सतना से बस द्वारा रीवा के लिए संकल्प यात्रा पर निकलेंगे।

बयान में कहा गया है कि राहुल गांधी के साथ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिह, कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिधिया, पार्टी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया, राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिह, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव, पूर्व सांसद सत्यव्रत चतुर्वेदी, सांसद विवेक तन्खा, राजमणि पटेल, विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र कुमार सिह, पार्टी सचिव सुधांशु त्रिपाठी, सचिव जुबैर खान, प्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष रामनिवास रावत, जीतू पटवारी, बाला बच्चन, महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष माण्डवी चौहान, युवक कांग्रेस के प्रदेश अयक्ष कुणाल चौधरी सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

बयान के अनुसार, राहुल शुक्रवार को रीवा में रहेंगे और यहां नुक्कड़ और बड़ी सभाओं को संबोधित करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन