Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का दावा,...

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का दावा, 'अमेठी से चुनाव नहीं जीत पाएंगे राहुल'

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज दावा किया कि विपक्षी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के आम चुनाव में लोकसभा की अपनी सीट तक नहीं जीत पाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 May 2018, 20:18:16 IST

शिलांग: सत्ता में वापसी करने के कांग्रेस के दावे की खिल्ली उड़ाते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज दावा किया कि विपक्षी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के आम चुनाव में लोकसभा की अपनी सीट तक नहीं जीत पाएंगे। हालांकि, वह तेल की बढ़ती कीमतों और कालाधन पर सवालों को टाल गईं। केंद्रीय वस्त्र मंत्री ने यहां कहा, ‘‘अमेठी में, वह (राहुल) हर विधानसभा सीट पर हार गए, पिछले चार साल में हर स्थानीय चुनाव हार गए। जब अपने ही निर्वाचन क्षेत्र में उनकी हार तय है, फिर केंद्र की सत्ता में उनके लौटने की क्या गुंजाइश है।’’ 

स्मृति ने कहा, ‘‘राहुल गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र में जिला कलेक्टर का एक कार्यालय तक नहीं खुलवा पाए और वह विकास के बारे में भाषण दे रहे हैं।’’ स्मृति ने दावा किया, ‘‘यह एक परिवार की 48 साल की उदासीनता बनाम नरेंद्र मोदी (प्रधानमंत्री) के तहत 48 महीनों का सुशासन है।’’ मंत्री ने यह भी कहा कि राजग सरकार को सत्ता में आने के बाद घोटालों से निपटना पड़ा और पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा लिए गए कर्ज का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि राजग सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि सभी परिस्थितियों में लोगों की सामाजिक जरूरतें पूरी हों। 

उन्होंने नेहरू - गांधी परिवार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कांग्रेस परेशान है क्योंकि जो परिवार 60 साल तक सत्ता में रही वह पिछले चार साल में हर चुनाव हारती आई है। हालांकि , उन्होंने तेल की बढ़ती कीमतों और कालाधन की बरामदगी पर सवालों को टालते हुए लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार में उनके सहकर्मी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह जल्द ही एक ‘समयबद्ध समाधान’ पेश करेंगे। वह यहां नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) के दीक्षांत समारोह में शरीक होने आई थी। उन्होंने कार्यक्रम से इतर मीडिया को संबोधित करते हुए यह कहा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन