A
Hindi News भारत राजनीति राजस्थान कांग्रेस में सियासी बवाल! दिल्ली से जयपुर लौटे विधायकों ने कही ये बात

राजस्थान कांग्रेस में सियासी बवाल! दिल्ली से जयपुर लौटे विधायकों ने कही ये बात

विधायक दानिश अबरार ने कहा कि सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस के विधायक हैं और मैं राज्य ईकाई का सचिव हूं। इसलिए मेरी सचिन जी ये मुलाकात एकदम रूटिन एक्सरसाइज है।

Rajasthan Congress- India TV Hindi Image Source : TWITTER/ANI दिल्ली से जयपुर लौटे विधायकों ने कही ये बात

नई दिल्ली. राजस्थान में सियासी संकट के बीच तीन कांग्रेस विधायक राजधानी दिल्ली से जयपुर लौट आए हैं। इन विधायकों की रविवार शाम मीडिया के सामने परेड करवाई गई। विधायक रोहित बोहरा ने कहा कि हम व्यक्तिगत कारणों से दिल्ली गए थे। मीडिया क्या कहती है, इससे हमें फर्क नहीं पड़ता, ये हमारी समस्या नहीं है। हम किसी भी विवाद का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं। हम कांग्रेस के सिपाही हैं और आखिरी सांस तक अपनी पार्टी के साथ रहेंगे।

एक अन्य विधायक दानिश अबरार ने कहा कि सचिन पायलट राजस्थान कांग्रेस के विधायक हैं और मैं राज्य ईकाई का सचिव हूं। इसलिए मेरी सचिन जी ये मुलाकात एकदम रूटिन एक्सरसाइज है। मुझे चेतन और रोहित को भाजपा ने अप्रोच नहीं किया है। बता दें कि सूत्रों ने दावा किया है कि सचिव पायलट के साथ करीब 30 कांग्रेस विधायक और कुछ निर्दलीय विधायक  है।

इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को कहा कि राजस्थान में उसकी सरकार स्थिर है और वह अपना कार्यकाल पूरा करेगी। राज्य के लिए कांग्रेस के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि राज्य में पार्टी के सभी विधायक उनके संपर्क में हैं और हैरानी जताई कि कौन लोग हैं, जो कथित तौर पर उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के पक्ष में खड़े हैं।

पायलट, जो राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ सत्ता संघर्ष में लगे हुए हैं, राज्य की इकाई में चिंता का कारण बने हुए हैं। उनसे अभी भी संपर्क नहीं हो सका है। पांडे ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि उन्होंने पिछले दो दिन से पायलट से बात नहीं की है और उनके लिए एक संदेश छोड़ा है।

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के सभी विधायक मेरे संपर्क में हैं और राजस्थान में सरकार स्थिर है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी।’’ कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को राजस्थान के घटनाक्रमों से अवगत कराया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पिछले दो दिन से पायलट से बात नहीं की है और मैं उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहा हूं। मैंने उनके लिए संदेश छोड़े हैं।’’

Latest India News