A
Hindi News भारत राजनीति राज्यसभा सचिवालय ने अरुण जेटली के नाम पर कर्मचारी कल्याण योजना शुरू की

राज्यसभा सचिवालय ने अरुण जेटली के नाम पर कर्मचारी कल्याण योजना शुरू की

राज्यसभा सचिवालय ने दिवंगत भाजपा नेता अरुण जेटली के नाम पर एक कर्मचारी कल्याण योजना शुरू की है। राज्यसभा के सदस्य रहे जेटली के परिवार को मिलने वाली पेंशन से इस योजना के लिए राशि दी जाएगी।

राज्यसभा सचिवालय ने अरुण जेटली के नाम पर कर्मचारी कल्याण योजना शुरू की - India TV Hindi Image Source : PTI राज्यसभा सचिवालय ने अरुण जेटली के नाम पर कर्मचारी कल्याण योजना शुरू की 

नयी दिल्ली: राज्यसभा सचिवालय ने दिवंगत भाजपा नेता अरुण जेटली के नाम पर एक कर्मचारी कल्याण योजना शुरू की है। राज्यसभा के सदस्य रहे जेटली के परिवार को मिलने वाली पेंशन से इस योजना के लिए राशि दी जाएगी। एक आधिकारिक बयान में मंगलवार को कहा गया कि इस योजना के तहत सचिवालय के समूह ''सी'' कर्मचारियों के बच्चों को उच्च तकनीकी एवं पेशेवर शिक्षा के लिए तीन छात्रवृत्ति दी जाएंगी। 

बयान के मुताबिक, इसके अलावा मृत्यु और चिकित्सा आपातकाल की स्थिति में कर्मचारियों को वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। अरुण जेटली की पत्नी संगीता ने पिछले साल राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू से अपील की थी कि वह परिवार को मिलने वाली पेंशन को सचिवालय के कर्मचारियों के लिए उपयोग में लाएं। नायडू के निर्देश के आधार पर सचिवालय ने ''समूह 'सी' कर्मचारियों के लिए अरुण जेटली वित्तीय सहायता'' योजना तैयार की। 

Latest India News