A
Hindi News भारत राजनीति Ram Mandir: राजीव गांधी ने खुलवाया था ताला, कोई इसका क्रेडिट ले रहा है तो गलत है- कमलनाथ

Ram Mandir: राजीव गांधी ने खुलवाया था ताला, कोई इसका क्रेडिट ले रहा है तो गलत है- कमलनाथ

राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर भोपाल कांग्रेस कार्यालय में राम दरबार आयोजित किया गया, जिसमें कमलनाथ भगवान राम की पूजा करते हुए।

Ram Mandir Kamal Nath says Rajiv gandhi opened the locks । Ram Mandir: राजीव गांधी ने खुलवाया था ता- India TV Hindi Image Source : TWITTER/OFFICEOFKNATH Ram Mandir: राजीव गांधी ने खुलवाया था ताला, कोई इसका क्रेडिट ले रहा है तो गलत है- कमलनाथ

भोपाल. अयोध्या में बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर का शिलान्यास किया गया। पूरे देश में राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस पार्टी के नेता कमलनाथ भी इस मौके पर भगवान राम के रंग में रंगे नजर आए। राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर भोपाल कांग्रेस कार्यालय में राम दरबार आयोजित किया गया, जिसमें कमलनाथ भगवान राम की पूजा करते हुए।

Image Source : ptiPM Narendra Modi

कार्यक्रम के बाद कमलनाथ ने मीडिया से बातचीत में कहा, "आज का दिन हमारे देश में एक ऐतिहासिक दिन है, बहुत समय से हर भारतीय की आकांक्षा थी कि राम मंदिर का निर्माण शुरू हो। राजीव गांधी जी ने साल 1985 में ताला खोला था। उन्होंने 1989 में कहा था कि राम राज्य होगा। उन्होंने कहा था राम मंदिर बनना चाहिए। उसका अगर कोई श्रेय लेने की कोशिश करे तो वो गलत होगा।"

Image Source : ptiPM Narendra Modi & UP CM Yogi Adityanath

इससे पहले मंगलवार को कमलनाथ ने कहा था कि प्रदेश कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चांदी की 11 ईंटें भेजेगी। कमलनाथ ने अपने सरकारी निवास पर राम दरबार सजाकर हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन करने के बाद मीडिया से कहा, ‘‘हम राम मंदिर निर्माण के लिये प्रदेश की जनता की ओर से चाँदी की 11 ईंट (शिला) भेज रहे हैं। ये ईंट प्रदेश के नागरिकों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सहयोग से चंदा एकत्रित कर खरीदे गये हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम राम मंदिर निर्माण का स्वागत करते हैं।’’

Latest India News