A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र: प्रफुल्ल पटेल को हराने वाले BJP के पूर्व सांसद नाना पटोले ने थामा कांग्रेस का हाथ

महाराष्ट्र: प्रफुल्ल पटेल को हराने वाले BJP के पूर्व सांसद नाना पटोले ने थामा कांग्रेस का हाथ

महाराष्ट्र से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद नाना पटोले कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में उनका स्वागत किया है...

Nana Patole joins Congress in presence of Rahul Gandhi- India TV Hindi Nana Patole joins Congress in presence of Rahul Gandhi

मुंबई: महाराष्ट्र से भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद नाना पटोले कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी में उनका स्वागत किया है। इस मौके पर राहुल और पटोले के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण, संजय निरुपम और मोहन प्रकाश भी मौजूद थे। पटोले ने 4 जनवरी को कहा था कि वे जल्द ही औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने पिछले साल दिसंबर में भारतीय जनता पार्टी के साथ-साथ सांसद पद से भी इस्तीफा दे दिया था। उसी समय कयास लगाए जा रहे थे कि वह भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं।

महाराष्ट्र की भंडारा-गोंडिया लोकसभा सीट के पूर्व सांसद पटोले ने पिछले साल अगस्त में महाराष्ट्र सरकार द्वारा लाई गई किसान कर्जमाफी स्कीम को लागू करने के तरीके की आलोचना की थी। पटोले न सिर्फ कर्ज माफी को लागू किए जाने के तरीके को लेकर नाराज थे, बल्कि उन्होंने सरकार पर किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप भी लगाया था। पटोले ने 2014 के आम चुनावों में भंडारा-गोंडिया लोकसभा सीट से लड़ते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल को लगभग डेढ़ लाख वोटों के अंतर से मात दी थी। उस चुनाव में पटोले ने अपने संसदीय क्षेत्र में पड़े कुल वोटों में से आधे से भी ज्यादा पर कब्जा किया था। 


बताया जाता है कि पटोले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और प्रफुल्ल पटेल के बीच बढ़ती जा रही करीबी के चलते भी नाखुश थे। पटोले लगातार प्रधानमंत्री मोदी के कामकाज के तरीकों की आलोचना भी करते रहे हैं। उन्होंने मोदी सरकार पर लोकतांत्रिक मूल्यों को खत्म करने का भी आरोप लगाया था। अक्टूबर महीने में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से उनकी मुलाकात के बाद माना जा रहा था कि वह शिवसेना में शामिल हो सकते हैं। हालांकि उनके कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही तमाम कयासबाजियों पर भी विराम लग गया है।

Latest India News