A
Hindi News भारत राजनीति आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष समेत आधा दर्जन नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया

आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष समेत आधा दर्जन नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया

पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सीनियर नेता मंगनी लाल मंडल समेत आधा दर्जन नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

Lalu Prasad- India TV Hindi Lalu Prasad

पटना: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की कल वोटिंग होनी है लेकिन बिहार में राष्ट्रीय जनता दल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सीनियर नेता मंगनी लाल मंडल समेत आधा दर्जन नेताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वालों में बिहार पूर्व विधान परिषद सदस्य भी शामिल हैं। इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल को उस समय बड़ा झटका लगा जब सुप्रीम कोर्ट ने भी राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका खारिज कर दी। लालू प्रसाद करोड़ों रुपये के चारा घोटाले में जेल में बंद हैं।​

साल 1996 में सामने आए चारा घोटाला मामले में पाया गया था कि 1990 के दशक की शुरुआत में मवेशियों के लिए फर्जी चारा और दवाओं के लिए राजकीय कोष से लगभग एक हजार करोड़ रुपये का गबन किया गया था। ​राजद प्रमुख केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत द्वारा उन्हें घोटाले से संबंधित तीन मामलों में दोषी करार देने के बाद से रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं। उन्हें 13 साल से ज्यादा की जेल की सजा पहले ही सुनाई जा चुकी है।

Latest India News