A
Hindi News भारत राजनीति ललित मोदी की मदद किसी को नहीं करनी चाहिए: भाजपा सांसद

ललित मोदी की मदद किसी को नहीं करनी चाहिए: भाजपा सांसद

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद आर. के. सिंह ने मंगलवार को कहा कि किसी को भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी जैसे भगोड़े व्यक्ति की मदद नहीं करनी

ललित मोदी की मदद किसी...- India TV Hindi ललित मोदी की मदद किसी को नहीं करनी चाहिए: भाजपा सांसद

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद आर. के. सिंह ने मंगलवार को कहा कि किसी को भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी जैसे भगोड़े व्यक्ति की मदद नहीं करनी चाहिए। बिहार में आरा से सांसद सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, "ललित मोदी भगोड़ा हैं और किसी को भी उनकी मदद नहीं करनी चाहिए। सरकार को उनका पासपोर्ट रद्द करने के लिए मामला दायर करना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "किसी के भी द्वारा उनकी मदद गलत है। उन्हें तत्काल वापस लाया जाना चाहिए, क्योंकि वह भगोड़ा हैं। उन्हें कानून का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।"

उनकी यह प्रतिक्रिया केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा इस मामले में राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का समर्थन करने और ललित मोदी की मदद करने के लिए उनके खिलाफ लगे आरोपों को खारिज करने के एक दिन बाद आया है। राजे पर ललित मोदी के ब्रिटिश आव्रजन संबंधी आवेदन को वर्ष 2011 में सत्यापित करने का आरोप है।

भाजपा इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बचाव में भी खुलकर आई है, जिन पर ललित मोदी को ब्रिटेन से पुर्तगाल की यात्रा में दस्तावेज संबंधी मदद देने के आरोप लगे हैं। सुषमा का हालांकि कहना है कि ऐसा उन्होंने 'मानवीय आधार' पर किया।

कांग्रेस ने इस मामले में सुषमा और वसुंधरा दोनों के इस्तीफे की मांग की है।

भाजपा नेता सिंह ने मुंबई के पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की ललित मोदी के साथ मुलाकात पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, "किसी पुलिस आयुक्त का भगोड़े से मिलना सही नहीं है।"

मारिया पिछले साल जुलाई में ललित मोदी से लंदन में मिले थे।

Latest India News