A
Hindi News भारत राजनीति आंध्र को विशेष दर्जे की मांग, पीएनबी मामले पर लोकसभा में हंगामा, छठे दिन भी नहीं चला प्रश्नकाल

आंध्र को विशेष दर्जे की मांग, पीएनबी मामले पर लोकसभा में हंगामा, छठे दिन भी नहीं चला प्रश्नकाल

आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग, पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले, कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड सहित अलग अलग मुद्दों पर लोकसभा में विपक्ष का हंगामा.

Lok Sabha File- India TV Hindi Lok Sabha File

नयी दिल्ली: आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग, पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले, कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड सहित अलग अलग मुद्दों पर कांग्रेस, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा), वाईएसआर कांग्रेस और अन्नाद्रमुक आदि दलों के भारी हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही आज शुरू होने के कुछ ही मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए  फिर दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई. बजट सत्र के दूसरे चरण में पहले पांच दिन की कार्यवाही इन्हीं मुद्दों पर हंगामे की भेंट चढ़ चुकी है. सप्ताहांत के बाद आज छठे दिन भी इन विषयों पर सदस्यों की नररेबाजी के कारण प्रश्नकाल नहीं चल सका. लोकसभा में भगोड़े आर्थिक अपराधियों पर लगाम कसने से संबंधित बिल को पेश कर दिया गया है.

राज्यसभा में आम आदमी पार्टी के सांसदों ने दिल्ली में सीलिंग का मुद्दा भी सदन में उठाने की कोशिश की. पार्टी के सांसद संजय सिंह वेल में आकर नारेबाजी करने लगे लेकिन सभापति ने बिन ऑर्डर के इस मुद्दे पर चर्चा से इनकार कर दिया. राज्यसभा की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. 

सदन की कार्यवाही आरंभ होने पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने प्रश्नकाल शुरू कराने का निर्देश दिया लेकिन तेदेपा और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य पिछले सप्ताह की तरह आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गए. उधर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सांसद पीएनबी धोखाधड़ी मामले पर नारेबाजी करते हुए आगे आ गये.

अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड बनाने की मांग कर रहे थे तो तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदस्य आरक्षण के मुद्दे पर अपनी मांग उठा रहे थे. तेलंगाना के सदस्य गुलाबी पट्टा डाले हुए थे और पोस्टर लहरा रहे थे. शोर शराबा थमता नहीं देख अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही कुछ ही मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. इन्हीं मुद्दों को लेकर गत पूरे सप्ताह सदन में कामकाज नहीं हो सका था.

Latest India News