A
Hindi News भारत राजनीति पश्चिम बंगाल: सबांग सीट पर उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की बड़ी जीत

पश्चिम बंगाल: सबांग सीट पर उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की बड़ी जीत

पश्चिम बंगाल की सबांग विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार ने जीत हासिल की है...

Mamata Banerjee | PTI Photo- India TV Hindi Mamata Banerjee | PTI Photo

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सबांग विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी गीता रानी भुनिया ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंदी वामपंथी उम्मीदवार को 64,192 वोट से हराया। आपको पता दें कि इस सीट पर पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में गीता रानी भुनिया के पति मानस भुनिया ने कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सबांग में तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी गीता रानी भुनिया को 1,06,179 वोट मिले, जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी रीता मंडल को 41 हजार 987 वोटों से ही संतोष करना पड़ा। वहीं, बीजेपी की उम्मीदवार अंतरा भट्टाचार्य 37,476 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहीं जबकि कांग्रेस उम्मीदवार को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा। इस सीट से विधायक रहे मानस भुनिया ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था, जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी।

मानस भुनिया के इस्तीफा देने के बाद सबांग विधानसभा सीट पर 21 दिसंबर को उपचुनाव हुए थे। तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व कांग्रेस नेता मानस भूनिया की पत्नी गीता रानी भूनिया को अपना प्रत्याशी बनाया था। मानस भूनिया इस साल की शुरूआत में दल-बदल करके सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो गए थे जिसके कारण यहां उपचुनाव कराया गया है। मानस भूनिया इस समय राज्यसभा में तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं।

Latest India News