Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राजनीति सबरीमाला विवाद: भाजपा नेता सुरेंद्रन को...

सबरीमाला विवाद: भाजपा नेता सुरेंद्रन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

पूजन सामग्री लेकर जा रहे सुरेंद्रन को शनिवार की रात को निलक्कल से हिरासत में ले लिया गया था। वह 2 अन्य लोगों के साथ सबरीमाला स्थित मंदिर जा रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk 18 Nov 2018, 10:00:45 IST

निलक्कल: सबरीमाला को लेकर जारी विवाद फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच भगवान अयप्पा मंदिर जाने की कोशिश करते हुए एहतियातन हिरासत में लिए गए केरल भाजपा के महासचिव के. सुरेंद्रन को रविवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया। इसके बाद अदालत ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सुरेंद्रन के ऊपर गैर जमानती अपराधों के आरोप लगाए गए हैं। पूजन सामग्री लेकर जा रहे सुरेंद्रन को शनिवार की रात को निलक्कल से हिरासत में ले लिया गया था। वह 2 अन्य लोगों के साथ सबरीमाला स्थित मंदिर जा रहे थे।

पुलिस अधीक्षक की बात नहीं मानी
पुलिस अधीक्षक यतीश चंद्रा ने सुरेंद्रन को सबरीमाला की ओर ना जाने के लिए कहा था लेकिन वह रुके नहीं। उन्हें शनिवार की रात को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया और चित्तर पुलिस थाने लाया गया। उन्हें रविवार तड़के पत्तनमतिट्टा जिला अस्पताल ले जाया गया और फिर प्रथम श्रेणी के मजिस्ट्रेट के समक्ष उनके घर पर उन्हें पेश किया गया। मजिस्ट्रेट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने सुरेंद्रन के खिलाफ आईपीसी की धारा 353 और 34 के तहत मामले दर्ज किए हैं।

सुरेंद्रन का आरोप, पुलिस ने दुर्व्यवहार किया
पत्रकारों से बातचीत में सुरेंद्रन ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, उन्हें पानी, भोजन और दवाएं नहीं दी। उन्होंने आरोप लगाया कि यह गिरफ्तारी राजनीति से प्रेरित है और राज्य सरकार की प्रतिशोध की कार्रवाई है। भाजपा नेताओं और अन्यों को पुलिस थाने लाने के तुरंत बाद गत रात बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी चित्तर पुलिस थाने के सामने एकत्रित हो गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में राज्य सचिवालय और कोच्चि, कोट्टायम तथा कन्नूर समेत राज्य भर में प्रदर्शन किए।

रविवार को विरोध दिवस मना रही है भाजपा
भाजपा रविवार को विरोध दिवस मना रही है और वह सुबह 10 बजे से राजमार्गों पर वाहनों की आवाजाही अवरुद्ध करेगी। केरल में शनिवार को हिंदू एक्यावेदी अध्यक्ष पी के शशिकला की गिरफ्तारी के खिलाफ 12 घंटे की हड़ताल आहूत की गई। सबरीमाला मंदिर 16 नवंबर को दो महीने लंबी तीर्थयात्रा के लिए खुला।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन