A
Hindi News भारत राजनीति संजय राउत ने शरद पवार से मुलाकात के बाद कहा- जिन लोगों के पास सरकार बनाने की जिम्मेदारी थी वे भाग गए

संजय राउत ने शरद पवार से मुलाकात के बाद कहा- जिन लोगों के पास सरकार बनाने की जिम्मेदारी थी वे भाग गए

संजय राउत से जब शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात में क्या चर्चा हुई? यह सवाल पूछा गया तो उन्होनें कहा कि मैं आपको कैसे बता सकता हूं कि पवार और सोनिया ने क्या चर्चा की।

Sanjay Raut meets NCP Chief Sharad Pawar- India TV Hindi Image Source : PTI Sanjay Raut meets NCP Chief Sharad Pawar (File Photo)

नई दिल्ली: राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र में सरकार गठन के मुद्दे पर चर्चा के लिए शिवसेना नेता संजय राउत से सोमवार को मुलाकात की। इस मुलाकात में सरकार बनाने के संबंध में चर्चा की गई। संजय राउत ने मुकालात के बाद कहा कि सरकार बनाने की ज़िम्मेदारी हमारी नहीं थी, जिन लोगों के पास वो ज़िम्मेदारी थी, वे भाग गए, लेकिन मुझे विश्वास है कि जल्द ही हमारी सरकार होगी।

संजय राउत से जब पूछा गया कि शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात में क्या चर्चा हुई? तो उन्होनें कहा कि मैं आपको कैसे बता सकता हूं कि पंवार और सोनिया ने क्या चर्चा की। संजय राउत ने कहा कि मैंने शरद पवार से किसानों के मुद्दे पर भी बात की। राउत ने बताया कि मैने शरद पवार से अनुरोध है कि किसानों के मुद्दे पर पीएम को ज्ञापन दें। 

शरद यादव ने संजय राउत से मुलाकात से पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकत की। मुलाकात के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पवार ने कहा, जो कुछ स्थिति है उसके बारे में मैंने ब्रीफ देने का काम किया है। इसके बाद कुछ मुद्दों पर बात हुई मगर इस परिस्थिति पर हम ध्यान देंगे। दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की राय क्या है, उसके आधार पर हम आगे की रूपरेखा तैयार करेंगे।

पवार ने कहा, ''सोनिया जी के साथ सरकार बनाने को लेकर कोई बात ही नहीं हुई। हमारी अपनी पार्टियों की बात हुई। चुनाव के दौरान कई पार्टियां हमारे साथ थीं, उनका भी ध्यान रखना होगा। किसी के साथ सरकार बनाने पर बात नहीं हुई, कांग्रेस-एनसीपी के अपने मुद्दों पर बात हुई। साझा न्यूनतम कार्यक्रम पर कोई बात ही नहीं हुई है। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के नेताओं के बीच सामान्य मुलाकात हुई थी।''

Latest India News