A
Hindi News भारत राजनीति संजय राउत से मुलाकात के बाद बोले शरद पवार, कहा-हमें विपक्ष में बैठने का मिला है जनादेश

संजय राउत से मुलाकात के बाद बोले शरद पवार, कहा-हमें विपक्ष में बैठने का मिला है जनादेश

शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना को जनादेश मिला है और उन दोनो पार्टियों को जल्द से जल्द मिलकर सरकार बनानी चाहिए

Sharad Pawar Statement after meeting Sanjay Rout - India TV Hindi Image Source : TWITTER Sharad Pawar Statement after meeting Sanjay Rout 

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के मुद्दे पर राष्ट्रवादी कांग्रेस नेता शरद पवार ने साफ कर दिया है कि जनता ने उनकी पार्टी को विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है। शरद पवार ने बुधवार को मुंबई में प्रेस वार्ता के दौरान यह बयान दिया। शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना को जनादेश मिला है और उन दोनो पार्टियों को जल्द से जल्द मिलकर सरकार बनानी चाहिए, उन्होंने कहा कि हमे जनता ने विपक्ष में बैठने का जनादेश दिया है। शरद पवार ने शिवसेना नेता संजय राऊत से मुलाकात के बाद यह बयान दिया है।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव नतीजों को आए हुए लगभग 2 हफ्ते हो चुके हैं और अभी तक वहां पर सरकार नहीं बन सकी है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था और दोनो दलों को जरूरी बहुमत से ज्यादा सीटें भी मिली, लेकिन चुनाव नतीजों के बाद शिवसेना मुख्यमंत्री पद के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ 50:50 फार्मूले की बात कर रही है जिसके तहत 5 साल में ढाई साल भारतीय जनता पार्टी का मुख्यमंत्री और बाकी ढाई साल शिवसेना का मुख्यमंत्री बनाए जाने का प्रस्ताव है। हालांकि भारतीय जनता पार्टी शिवसेना के इस प्रस्ताव को नहीं मान रही है। 

महाराष्ट्र विधानसबा चुनाव में  राज्य की 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हुआ था और नतीजों में 105 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली जबकि शिवसेना के 56 विधायक जीते, बहुमत के लिए 145 सीटें चाहिए। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  ने मिलकर चुनाव लड़ा था और राष्ट्रवादी पार्टी के 54 तथा कांग्रेस के 44 विधायक जीतकर आए हैं। 

Latest India News