A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र: राजनीतिक उथल—पुथल के बीच कराड पहुंचे एनसीपी प्रमुख शरद पवार, यशवंत राव को दी श्रद्धांजलि

महाराष्ट्र: राजनीतिक उथल—पुथल के बीच कराड पहुंचे एनसीपी प्रमुख शरद पवार, यशवंत राव को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रवादी कांग्रेस पाटी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार सोमवार को महाराष्ट्र के कराड पहुंचे और यशवंत राव चव्हाण को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी।

<p>Sharad Pawar </p>- India TV Hindi Image Source : Sharad Pawar 

पुणे। महाराष्ष्ट्र में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर जारी जंग के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पाटी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार सोमवार को महाराष्ट्र के कराड पहुंचे और यशवंत राव चव्हाण को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। बता दें कि चव्हाण राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री थे। सतारा जिले के कराड में चव्हाण का स्मारक स्थापित किया गया है। इसे प्रीतिसंगम कहा जाता है। 

पवार सोमवार सुबह पड़ोसी जिले सतारा में कराड स्थिति चव्हाण के स्मारक ‘प्रीतिसंगम’ पहुंचे और पुष्पांजलि अर्पित की। उनके साथ सतारा से राकांपा के लोकसभा सदस्य श्रीनिवास पाटिल भी मौजूद थे। पवार ने कांग्रेस के कद्दावर नेता की याद में आयोजित भजन कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। पवार के आज दिन में कराड में आयोजित होने वाले कई अन्य समारोह में भी हिस्सा लेने की उम्मीद है। 

गौरतलब है कि राकांपा नेता अजित पवार अप्रैल 2013 में राज्य में सूखे पर दिए अपने कुछ बयानों के मद्देनजर चव्हाण के स्मारक पर एक दिन के अनशन पर बैठे थे, जो अभी पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर महाराष्ट्र में भाजपा सरकार को समर्थन कर रह हैं। 

Latest India News