A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व के लिए होना चाहिए चुनाव, CWC से शशि थरूर की अपील

कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व के लिए होना चाहिए चुनाव, CWC से शशि थरूर की अपील

शशि थरूर ने कहा है कि देशभर में दर्जनों पार्टी नेता जिनमें कुछ ऐसे नेता भी शामिल हैं जो पार्टी में जिम्मेदार पदों पर बैठें है, निजी तौर पर इस तरह की मांग कर रहे हैं।

Shashi Tharoor appeals CWC for leadership elections in Congress Party- India TV Hindi Image Source : SHASHI THAROOR'S TWITTER Shashi Tharoor appeals CWC for leadership elections in Congress Party

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में एक बार फिर से शीर्ष नेतृत्व के लिए चुनाव कराने की मांग उठ रही है। पार्टी नेता और केरल से सांसद शशि थरूर ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) से अपील की है कि पार्टी कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरने तथा मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए पार्टी नेतृत्व के लिए चुनाव कराए जाएं। शशि थरूर ने कहा है कि देशभर में दर्जनों पार्टी नेता जिनमें कुछ ऐसे नेता भी शामिल हैं जो पार्टी में जिम्मेदार पदों पर बैठें है, निजी तौर पर इस तरह की मांग कर रहे हैं।

शशि थरूर से पहले कांग्रेस पार्टी नेता संदीप दीक्षित ने भी एक निजी समाचार पत्र के कार्यक्रम में पार्टी नेतृत्व के लिए चुनाव कराने की मांग रखी है। संदीप दीक्षित ने कहा है कि पार्टी में कई ऐसे नेता हैं जो पार्टी को चलाने के काबिल हैं, उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में ऐसे 6-8 नेता पार्टी के अंदर हैं पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं।

संदीप दीक्षित ने कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेताओं पर आरोप लगाया है कि वे पिछले कुछ महीनों से पार्टी के लिए एक अध्यक्ष तक ढूंढने में नाकाम रहे हैं, संदीप दीक्षित ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता डरते हैं कि ‘‘बिल्ली के गले में घंटी कौन बांधे।’’

कांग्रेस पार्टी को हाल में दिल्ली विधानसभा चुनाव में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है, पार्टी को चुनावों में एक भी सीट पर जीत नहीं मिली है और साथ में उसका वोट शेयर भी घटकर सिर्फ 4 प्रतिशत तक आ गया है। दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के लिए पार्टी के नेता शीर्ष नेतृत्व पर सवाल उठा रहे हैं। लोकसभा चुनाव में हार के बाद जब से राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ा है तब से सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्षा के तौर पर पार्टी का कामकाज देख रही हैं।

Latest India News