A
Hindi News भारत राजनीति दिसंबर के पहले हफ्ते में महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस की सरकार बनेगी, पूरे पांच साल शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा: संजय राउत

दिसंबर के पहले हफ्ते में महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस की सरकार बनेगी, पूरे पांच साल शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा: संजय राउत

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत बड़ा दावा करते हुए कहा कि दिसंबर के पहले हफ्ते में महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Shiv Sena MP Sanjay Raut- India TV Hindi Shiv Sena MP Sanjay Raut (File Photo)

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत बड़ा दावा करते हुए कहा कि दिसंबर के पहले हफ्ते में महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस की सरकार बनेगी। उन्होनें कहा कि तीनों पार्टियों का कॉमन मिनिमम प्रोग्राम फाईनल हो गया है। राउत ने कहा कि पवार साहब कल दिल्ली आएंगे, उनकी सोनिया से बैठक होगी। संजय राउत ने कहा कि पूरे पांच साल शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा।

इससे पहलेकिसी भी पार्टी या गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किये जाने के बाद 12 नवम्बर को महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया था। भाजपा के साथ अपना गठबंधन टूटने के बाद शिवसेना समर्थन के लिए कांग्रेस-राकांपा गठबंधन के पास पहुंची थी। 

शिवसेना ने 21 अक्टूबर को हुए विधानसभा चुनाव में 56 सीटें जीती थी। भाजपा ने 288 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 105 सीटों पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस और राकांपा ने क्रमश: 44 और 54 सीटों पर विजय हासिल की थी। भाजपा ने शनिवार को यहां अपने पराजित उम्मीदवारों के साथ बैठक की। इसके बाद चंद्रकांत पाटिल ने पत्रकारों को बताया कि फडणवीस ने विश्वास जताया है कि पार्टी सरकार बनायेगी।

Latest India News