A
Hindi News भारत राजनीति नागरिकता संशोधन विधेयक पर भाजपा को मिल सकता है शिवसेना का साथ, संसदीय कार्यमंत्री जताई उम्मीद

नागरिकता संशोधन विधेयक पर भाजपा को मिल सकता है शिवसेना का साथ, संसदीय कार्यमंत्री जताई उम्मीद

संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने उम्मीद जताई है कि शिवसेना इस बिल के समर्थन में वोट करेगी और यह बिल दोनो देशों सदनों में पास हो सकता है

Shivsena can support Citizen amendment bill says parliament affairs minister Prahlad Joshi- India TV Hindi Image Source : TWITTER Shivsena can support Citizen amendment bill says parliament affairs minister Prahlad Joshi

नई दिल्ली। संसद में आज पेश होने जा रहे नागरिकता संशोधन विधेयक पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को उसके पुराने सहयोगी शिवसेना का समर्थन मिल सकता है। संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने उम्मीद जताई है कि शिवसेना इस बिल के समर्थन में वोट करेगी और यह बिल दोनो देशों सदनों में पास हो सकता है। संसदीय कार्यमंत्री ने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक आज ही लोकसभा में पेश किया जाएगा।

उधर कांग्रेस पार्टी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने पहले ही साफ कर दिया है कि वे संसद में इस बिल का विरोध करेंगे। ऐसे में अगर शिवसेना इस बिल का समर्थन करती है तो महाराष्ट्र में कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना ने गठबंधन बनाकर जो सरकार बनाई है, उस गठबंधन का क्या होगा यह देखने लायक होगा। विपक्षी दल नागरिकता संशोधन विधेयक को संविधान के विरोध में बता रहे हैं।

इस बीच शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर मांग की है कि नागरिकता संशोधन विधेयक में शिया समुदाय को भी रखा जाए। अभी तक इस इस विधेयक में मुस्लिम समुदाय को नहीं रखा गया है।  

Latest India News