A
Hindi News भारत राजनीति ठाकरे-मोदी मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज, शरद पवार ने दिलाई बाल ठाकरे की याद

ठाकरे-मोदी मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचल तेज, शरद पवार ने दिलाई बाल ठाकरे की याद

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिल्ली में मुलाकात के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। इस मुलाकात के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्‍यक्ष शरद पवार ने उम्‍मीद जताई है कि महाराष्‍ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

Shivsena is with us, says NCP Chief Sharad Pawar- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और PM मोदी की दिल्ली में मुलाकात के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है।

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिल्ली में मुलाकात के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। इस मुलाकात के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) अध्‍यक्ष शरद पवार ने उम्‍मीद जताई है कि महाराष्‍ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने सहयोगी दल शिवसेना की प्रशंसा करते हुए कहा कि उस पर भरोसा किया जा सकता है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की मंगलवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात और पवार की पिछले सप्ताह बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की पृष्ठभूमि में एनसीपी अध्यक्ष के ये बयान आये हैं। 

एनसीपी के 22वें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए शरद पवार ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र विकास आघाड़ी (शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस) अगले विधानसभा और लोकसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेगा। उन्होंने संकेत दिया कि तीनों दल 2024 में होने वाले चुनाव साथ में लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि संशय पैदा किया जा रहा है कि राज्य सरकार कितने समय तक चल पाएगी। 

पवार ने कहा, ‘‘लेकिन शिवसेना ऐसा दल है जिस पर भरोसा किया जा सकता है। बालासाहब ठाकरे ने इंदिरा गांधी के प्रति अपने वचन का सम्मान किया था। सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और अगले लोकसभा तथा विधानसभा चुनावों में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी।’’ 

पवार ने कहा, ‘‘हमने अलग-अलग विचारधाराओं वाले दलों की सरकार बनाई। हमने कभी नहीं सोचा था कि एक दिन शिवसेना के साथ सरकार बनाएंगे क्योंकि हमने कभी मिलकर काम नहीं किया था। लेकिन अनुभव अच्छा है और तीनों दल कोविड-19 महामारी के दौरान मिलकर बेहतर काम कर रहे हैं।’’

ये भी पढ़ें

Latest India News