A
Hindi News भारत राजनीति गांधी परिवार में समाप्त हुई राहुल पर निर्भरता: सिद्धार्थ नाथ सिंह

गांधी परिवार में समाप्त हुई राहुल पर निर्भरता: सिद्धार्थ नाथ सिंह

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं भाजपा नेता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस द्वारा प्रियंका गांधी वाड्रा को जो नई जिम्मेदारी सौंपी गयी है, वह दर्शाती है कि गांधी परिवार में राहुल पर निर्भरता समाप्त हो चुकी है।

priyanka gandhi and rahul gandhi- India TV Hindi priyanka gandhi and rahul gandhi

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री एवं भाजपा नेता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस द्वारा प्रियंका गांधी वाड्रा को जो नई जिम्मेदारी सौंपी गयी है, वह दर्शाती है कि गांधी परिवार में राहुल पर निर्भरता समाप्त हो चुकी है। सिंह ने प्रियंका को बधाई देते हुए कहा कि हम प्रियंका को उनके रायबरेली के प्रबंधन से आंक सकते हैं, जहां कोई विकास कार्य नहीं हुआ।

राज्य सरकार के प्रवक्ता सिंह प्रियंका को कांग्रेस महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया को महासचिव एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रियंका के आने से उत्तर प्रदेश में एक नए तरीके की सोच आएगी और राजनीति में 'सकारात्मक' बदलाव आएगा। राहुल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''मैंने उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिशन दिया है कि वे राज्य में कांग्रेस की सच्ची विचारधारा... गरीबों और कमजोर लोगों की विचारधारा... सबको आगे लेकर बढ़ने की विचारधारा को आगे बढाएं।''

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ''मुझे पूरा भरोसा है कि प्रियंका और ज्योतिरादित्य काम करेंगे और जो उत्तर प्रदेश को चाहिए, जो उत्तर प्रदेश के युवा को चाहिए, वह कांग्रेस पार्टी दे सकती है।'' उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश की जनता को, युवा को, किसान को कहना चाहते हैं कि बहुत समय आपने जाया किया। आपने यहां भाजपा की सरकार बना रखी है। पूरा उत्तर प्रदेश जानता है कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया।

राहुल ने जनता का आहवान करते हुए कहा, ''आप इनको (भाजपा को) हटाइए। हम आपको नई दिशा देंगे। हम चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश नंबर-वन प्रदेश बने। मैं किसी जाति-धर्म की बात नहीं करता। यूपी के युवाओं ने अपने प्रदेश को देखा है कि किस प्रकार इसे नष्ट किया गया है... हम आपके साथ एक नया सपना पूरा करना चाहते हैं।''

Latest India News