A
Hindi News भारत राजनीति त्रिपुरा TMC के 6 बर्खास्त विधायक सात अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे

त्रिपुरा TMC के 6 बर्खास्त विधायक सात अगस्त को भाजपा में शामिल होंगे

त्रिपुरा तृणमूल कांग्रेस के 6 बर्खास्त विधायक सात अगस्त को औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट दिया था।

mamata banerjee- India TV Hindi mamata banerjee

अगरतला: त्रिपुरा तृणमूल कांग्रेस के 6 बर्खास्त विधायक सात अगस्त को औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल होंगे। उन्होंने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट दिया था।

भाजपा प्रवक्ता विक्टर सोम ने बताया कि विधायक कल दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात करेंगे। केंद्रीय नेताओं से विचार-विमर्श के बाद पहले ही उनको पार्टी में शामिल करने का निर्णय कर लिया गया था।

उन्होंने कहा कि विधायक अपने समर्थकों के साथ सोमवार को एक जनसभा में पार्टी महासचिव राममाधव, पूर्वोार लोकतांत्रिक गठबंधन के समन्वयक और असम के वित्त मंत्री हिमांत बिस्वा शर्मा, केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और राज्य पार्टी के अध्यक्ष बिप्लब देब तथा पार्टी के त्रिपुरा पर्यवेक्षक सुनील देवधर की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे।

बर्खास्त विधायकों ने घोषणा की थी कि वे राष्ट्रपति पद के किसी ऐसे उम्मीदवार का समर्थन नहीं करेंगे जिसका समर्थन माकपा कर रही हो।

त्रिपुरा विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता सुदीप रॉय बर्मन और पांच अन्य विधायकों ने 2016 में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में माकपा के साथ कांग्रेस के तालमेल के विरोध में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। अब जब उन्होंने खुलेआम कोविंद के समर्थन की घोषणा की तो तृणमूल कांग्रेस से उन्हें बर्खास्त कर दिया गया।

Latest India News