A
Hindi News भारत राजनीति डॉक्टरी जांच के लिए राहुल के साथ विदेश रवाना हुईं सोनिया गांधी, कर्नाटक मंत्रिमंडल पर फैसला कुछ समय के लिए लटका

डॉक्टरी जांच के लिए राहुल के साथ विदेश रवाना हुईं सोनिया गांधी, कर्नाटक मंत्रिमंडल पर फैसला कुछ समय के लिए लटका

सिद्धरमैया ने कहा कि हम विभागों के आवंटन के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा नहीं कर पाए। एक बार वह लौट आएं तो हम फिर से उनके साथ चर्चा करेंगे। इसमें एक सप्ताह नहीं लगेगा .. हो सकता है कि दो से तीन दिन की जरूरत पड़े। ” 

<p><span style="color: #333333; font-family: sans-serif,...- India TV Hindi Image Source : PTI संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी।

नई दिल्ली: संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी अपने बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चिकित्सा जांच के लिए रविवार को विदेश रवाना होंगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा , ‘‘ सोनिया जी की वार्षिक चिकित्सा जांच के लिए उनके साथ कुछ दिनों के लिए भारत से बाहर रहूंगा। भाजपा के सोशल मीडिया ट्रोल समूह के मेरे दोस्तों ज्यादा परेशान मत होइएगा ... मैं जल्द ही वापस लौटूंगा। ’’
 
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी चिकित्सा जांच के लिए विदेश जाएंगी। उनकी 2011 में अमेरिका में एक सर्जरी हुई थी। सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी एक सप्ताह में स्वदेश लौट आएंगे जबकि सोनिया कुछ अधिक समय तक विदेश में रहेंगी। इधर कर्नाटक में हाल ही में शपथ लेने वाली कांग्रेस - जद (एस) सरकार में मंत्री पद की दावेदारी के लिए हो रही खींचतान खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि विभागों के बंटवारे के मामले पर तीन से चार दिन के भीतर फैसला ले लिया जाएगा। 

सिद्धरमैया ने कहा कि विभागों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ चर्चा नहीं हो सकी क्योंकि वह विदेश जा रहे हैं। उन्होंने दिल्ली में संवाददाताओं को बताया , “ हम विभागों के आवंटन के संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से चर्चा नहीं कर पाए। एक बार वह लौट आएं तो हम फिर से उनके साथ चर्चा करेंगे। इसमें एक सप्ताह नहीं लगेगा .. हो सकता है कि दो से तीन दिन की जरूरत पड़े। ” 

सूत्रों के मुताबिक विभागों के आवंटन पर निर्णय के लिए दिल्ली में होने वाली बैठक को एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया है क्योंकि संप्रग अध्यक्ष स्वास्थ्य जांच के लिए अपने बेटे राहुल गांधी के साथ विदेश जा रही हैं। सूत्रों ने कहा , “ बैठक संभवत : चार और पांच जून को होगी। ” सिद्धरमैया ने मंत्री पद के दावेदारों के साथ बातचीत की है। 

Latest India News