A
Hindi News भारत राजनीति शपथ से पहले येदियुरप्पा ने बदली थी अपने नाम की स्पेलिंग, अब मिला किस्मत का साथ

शपथ से पहले येदियुरप्पा ने बदली थी अपने नाम की स्पेलिंग, अब मिला किस्मत का साथ

इसे संयोग कहें, या कुछ और कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा का अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव करने के बाद उन्हें शानदार चुनावी लाभ मिला है।

<p>Spelling change in name pays electoral dividend to...- India TV Hindi Spelling change in name pays electoral dividend to Yediyurappa

बेंगलुरु: इसे संयोग कहें, या कुछ और कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा का अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव करने के बाद उन्हें शानदार चुनावी लाभ मिला है। केवल येदियुरप्पा ही नहीं, बल्कि अन्नाद्रमुक की दिवंगत नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता सहित कई नेता पूर्व में ऐसा कर चुके हैं।

जुलाई में चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के साथ ही उन्होंने अपने नाम की अंग्रेजी स्पेलिंग बदल दी थी और इसे ‘वाईईडीडीवाईयूआरएपीपीए’ की जगह ‘वाईईडीआईवाईयूआरएपीपीए’ कर दिया था। ऐसा प्रतीत होता है कि यह बदलाव उन्होंने अंक ज्योतिष से प्रभावित होकर किया।

मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण से ठीक पहले अपने नाम की स्पेलिंग में बदलाव करने के बाद येदियुरप्पा शक्ति परीक्षण में पास हो गए और अब भाजपा ने उनके नेतृत्व में पांच दिसंबर को 15 सीटों पर हुए उपचुनाव में 12 सीटों पर जीत दर्ज कर ली। इससे उनकी सरकार को बहुमत के साथ आवश्यक स्थिरता प्राप्त हो गई है।

भाजपा के एक पदाधिकारी ने कहा, ‘‘यह इस तरह से चुनाव में उनका भाग्य हो सकता है या फिर महज एक संयोग हो सकता है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि कौन किस चीज को किस तरह से लेता है।’’

Latest India News