A
Hindi News भारत राजनीति राहुल के नाम पर फैसला लेने के लिए कुछ राज्यों के नेता कर रहे विचार: स्टालिन

राहुल के नाम पर फैसला लेने के लिए कुछ राज्यों के नेता कर रहे विचार: स्टालिन

द्रमुक प्रमुख एम. के. स्टालिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने संबंधी अपने बयान पर कायम हैं।

<p>rahul gandhi</p>- India TV Hindi rahul gandhi

विल्लुपुरम (तमिलनाडु): द्रमुक प्रमुख एम. के. स्टालिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने संबंधी अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों के नेता उनके नाम के प्रस्ताव पर बाद में फैसला करेंगे।

उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘‘कुछ लोगों ने पूछा कि क्या मैं प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए राहुल गांधी के नाम का प्रस्ताव कर सकता हूं। इसमें गलत क्या है?’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर हम (राहुल गांधी के नाम का) प्रस्ताव नहीं देंगे तो कौन देगा? क्या कोई इससे इंकार कर सकता है? कुछ राज्यों के नेता अपने-अपने राज्यों में मतभेद दूर करने के बाद इस पर फैसला करने की सोच रहे।’’

स्टालिन ने 16 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेते हुए केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार को हराने के लिए उनकी काबिलियत की तारीफ की थी।

उन्होंने कहा था, ‘‘2018 में, थलाईवर कलैंगनार की प्रतिमा के अनावरण के मौके पर मैं प्रस्ताव देता हूं कि हम दिल्ली में नया प्रधानमंत्री बनाएंगे। हम नया भारत बनाएंगे। थलाईवर कलैंगनार के पुत्र के नाते मैं तमिलनाडु की ओर से राहुल गांधी का नाम प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित करता हूं।’’

Latest India News