Hindi News भारत राजनीति CM वसुंधरा की गौरव यात्रा के काफिले पर पथराव, BJP और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू

CM वसुंधरा की गौरव यात्रा के काफिले पर पथराव, BJP और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू

कल शाम पीपाड में मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा के तहत हुई सभा के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने पत्थर फेंके और व्यवधान पैदा किया।

<p>vasundhara raje gaurav yatra</p>- India TV Hindi vasundhara raje gaurav yatra

जयपुर: मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की दूसरे चरण की जोधपुर संभाग में चल रही राजस्थान गौरव यात्रा के दौरान कल हुए पथराव को लेकर भाजपा ने घटना में अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस का हाथ होने का आरोप लगाया है जबकि कांग्रेस ने इससे इनकार किया है। जोधपुर ग्रामीण के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खींव सिंह ने आज बताया कि कल शाम पीपाड में मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा के तहत हुई सभा के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने पत्थर फेंके और व्यवधान पैदा किया।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में भादसं की विभिन्न धाराओं में दस लोगों को गिरफ्तार कर आज न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। कांग्रेस महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज ट्वीट किया ''मुख्यमंत्री की यात्रा के दौरान अगर किसी ने पत्थर फेंके हैं तो यह निंदनीय कृत्य है।'' उन्होंने कहा कि ''घटनाक्रम में शामिल लोग कांग्रेस के नहीं हो सकते, हो सकता है यह भाजपा की ही चाल हो। कांग्रेस कभी इस तरह के हथकंडे नहीं अपनाती है जबकि भाजपा हमेशा इस प्रकार की हरकतें करती रही है इन्होंने मीडिया को भी नहीं छोड़ा।'' गहलोत ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को डरने की कोई जरूरत नहीं है, शासन करने की जरूरत है।''

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड द्वारा कांग्रेस पर दोषारोपण किये जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इसे भाजपा सरकार की ओछी सोच का परिचायक बताया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की यात्रा के दौरान अप्रिय घटना घटी जो निन्दनीय है, परन्तु इसका मतलब यह नहीं है कि सच्चाई को नजरअंदाज कर भाजपा के नेता उक्त घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताए।

इससे पहले आज भाजपा मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में ग्रामीण विकास एवं पंचायतराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने जोधपुर जिले के पीपाड़ में मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा में व्यवधान पहूंचाने की कोशिशों की कडे शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में ऐसा कृत्य पहले कभी नहीं हुआ। कांग्रेस का लोकतंत्र से विश्वास उठ गया है इसलिए कांग्रेस के नेता कुछ नौजवानों को भटकाव में लेकर ओछे हथकंडे अपनाकर राजस्थान की गंगा जमुनी तहजीब को खराब करने का काम कर रहे हैं।

राठौड ने कहा कांग्रेस ने यात्रा में व्यवधान डाल महिलाओं को अपमान किया है। कांग्रेस की षडयंत्रकारी चाल जनता जान चुकी है और जनता राजस्थान से भी कांग्रेस को मुक्त कर देगी।

Latest India News