A
Hindi News भारत राजनीति केरल, तमिलनाडु में PM के तौर पर राहुल को पसंद कर रहे ज्यादातर लोग: सर्वे

केरल, तमिलनाडु में PM के तौर पर राहुल को पसंद कर रहे ज्यादातर लोग: सर्वे

अगर केरल और तमिलनाडु के लोगों को सीधे तौर पर प्रधानमंत्री चुनने का मौका मिले तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुरी तरह हरा देंगे। आईएएनएस सी-वोटर ओपिनियन पोल वेव 2 के अनुसार, राहुल इन दो प्रमुख दक्षिण भारतीय राज्यों में लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री मोदी से कहीं आगे हैं।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO केरल, तमिलनाडु में PM के तौर पर राहुल को पसंद कर रहे ज्यादातर लोग: सर्वे

नई दिल्ली: अगर केरल और तमिलनाडु के लोगों को सीधे तौर पर प्रधानमंत्री चुनने का मौका मिले तो राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बुरी तरह हरा देंगे। आईएएनएस सी-वोटर ओपिनियन पोल वेव 2 के अनुसार, राहुल इन दो प्रमुख दक्षिण भारतीय राज्यों में लोकप्रियता के मामले में प्रधानमंत्री मोदी से कहीं आगे हैं। सर्वेक्षण में लोगों के बीच एक सवाल किया गया कि अगर आपको सीधे तौर पर भारत के प्रधानमंत्री का चुनाव करने का मौका दिया जाए तो आप राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी के बीच किसे चुनना पसंद करेंगे। इसके जवाब में सर्वे में शामिल केरल के 57.92 प्रतिशत और तमिलनाडु के 43.46 प्रतिशत लोगों ने मोदी के बजाय राहुल को प्रधानमंत्री पद के लिए तरजीह दी।

प्रधानमंत्री मोदी को केरल में 36.19 प्रतिशत और तमिलनाडु में 28.16 प्रतिशत लोगों ने पसंद किया। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में 54.13 प्रतिशत, असम में 47.8 प्रतिशत और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में 45.54 प्रतिशत लोगों ने प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी को पसंद किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल में राहुल से 21.73 प्रतिशत और तमिलनाडु में 15.3 प्रतिशत पीछे हैं, जबकि वह असम में 24.63 प्रतिशत, पश्चिम बंगाल में 22.93 प्रतिशत और पुडुचेरी में 12.72 प्रतिशत से आगे हैं।

Latest India News