A
Hindi News भारत राजनीति 'मूंछ आने से पहले ही तेजस्वी यादव बन गए थे 13 संपत्तियों के मालिक'

'मूंछ आने से पहले ही तेजस्वी यादव बन गए थे 13 संपत्तियों के मालिक'

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को एकबार फिर भ्रष्टाचार के मामले में घिरे आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी 26 वर

tejaswi yadav- India TV Hindi tejaswi yadav

पटना: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को एकबार फिर भ्रष्टाचार के मामले में घिरे आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी 26 वर्ष की उम्र में 26 संपत्तियों के मालिक हैं। उन्होंने दस्तावेजों का हवाला देते हुए कहा कि तेजस्वी 13 संपत्तियों के मालिक उसी समय बन गए थे, जब वे 'बिना मूंछ' (नाबालिग) के थे।

लालू प्रसाद के परिवार पर बेनामी संपत्ति को लेकर पिछले डेढ़ महीने से कई खुलासा कर चुके मोदी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "तेजस्वी प्रसाद आज 26 वर्ष की उम्र में 26 संपत्तियों के मालिक हैं, जिनमें से 13 संपत्तियां जहां उनके नाम से निबंधित हैं, वहीं मुखौटा कंपनी के जरिए 13 संपत्तियों के वह मालिक बने हैं।"

भाजपा के नेता ने आराोप लगाया, "तेजस्वी दो संपत्तियों के मालिक उसी समय बन गए थे, जब उनकी उम्र मात्र तीन वर्ष की थी। इसके अलावा राजद नेता रघुनाथ झा और कांति सिंह ने अपनी करोड़ों रुपये की संपत्ति तेजस्वी को उस समय दान दी थी, जब उनकी उम्र 16 वर्ष थी।" मोदी ने तेजस्वी पर तंज कसते हुए कहा, "तेजस्वी को नाबालिग रहते करोड़ों रुपये मूल्य की संपत्ति दान में लेने में तो कोई हिचक नहीं हुई थी।"

उल्लेखनीय है कि तेजस्वी ने आरोप लगाया था कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने उस समय के मामलों में उन्हें आरोपी बनाया है, जब वह नाबालिग थे। उन्होंने सवाल पूछा था कि क्या कोई नाबालिग भ्रष्टाचार कर सकता है?

मोदी ने कहा, "डीलाइट मार्केटिंग, ए़ बी़ एक्सपोर्ट्स, ए़ क़े इंफोसिस्टम के माध्यम से जब तेजस्वी पटना और दिल्ली की 13 संपत्तियों के मालिक बने, उस समय वह वयस्क थे।" उन्होंने दावा किया कि इस तरह तेजस्वी नाबालिग रहते 13 संपत्तियों के मालिक बने, जबकि वयस्क होने के बाद 13 संपत्तियों के मालिक बने।

उन्होंने कहा कि तेजस्वी उपमुख्यमंत्री रहते ही 2016 में पटना की तीन एकड़ जमीन पर बिहार के सबसे बड़े मॉल के निर्माण के लिए सुरसंड के विधायक सैयद अबु दोजाना की कंपनी से अनुबंध किया है।

गौरतलब है कि भ्रष्टाचार के मामले में फंसने के बाद उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के इस्तीफे की मांग उठने लगी है। हालांकि राजद ने इस्तीफे से साफ इंकार कर दिया है। मोदी ने एकबार फिर तेजस्वी के इस्तीफे की मांग की तथा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को उनपर और उनके परिवार पर लगाए गए आरोपों का बिंदुवार जवाब देने की भी चुनौती दी।

Latest India News