A
Hindi News भारत राजनीति इटली , फ्रांस , लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना हुई विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

इटली , फ्रांस , लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना हुई विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से इटली , फ्रांस , लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना होंगी जिसका उद्देश्य यूरोपीय देशों के साथ भारत के कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करना है।

<p>Sushma Swaraj leaves on a 4-nation official visit to...- India TV Hindi Sushma Swaraj leaves on a 4-nation official visit to Italy France Luxembourg and Belgium

नयी दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से इटली , फ्रांस , लग्जमबर्ग और बेल्जियम की यात्रा पर रवाना हो चुकी हैंं। जिसका उद्देश्य यूरोपीय देशों के साथ भारत के कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करना है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि 17 से 23 जून तक की यात्रा का उद्देश्य राजनीतिक नेतृत्व के साथ वैश्विक, क्षेत्रीय और द्विपक्षीय मुद्दों पर व्यापक बातचीत करना और यूरोपीय संघ के साथ कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करना है। (बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह के बिगड़े बोल, विधायक ओमप्रकाश राजभर की तुलना कुत्ते से की )

सुषमा पहले इटली के दौरे पर जाएंगी जहां गुइसेप कोंटे के इटली का नया प्रधानमंत्री बनने के बाद दोनों देशों के बीच पहली बड़ी राजनीतिक वार्ता होगी। सुषमा न केवल कोंटे से मिलेंगी बल्कि अपने समकक्ष एन्जो मोवावेरो मिलानेसी से भी मिलेंगी।

इसके बाद विदेश मंत्री 18-19 जून को फ्रांस के दौरे पर जाएंगी। वह 19-20 जून को लग्जमबर्ग और 20-23 जून को बेल्जियम के दौरे पर होंगी।

Latest India News