A
Hindi News भारत राजनीति सुषमा ने 9 ट्वीट कर सरताज अज़ीज़ को लगाई फटकार, कहा कुछ तो दर्द महसूस करो

सुषमा ने 9 ट्वीट कर सरताज अज़ीज़ को लगाई फटकार, कहा कुछ तो दर्द महसूस करो

मुंह के बेहद गंभीर टयूमर से ग्रस्त फैज़ा तनवीर इलाज के लिए वीज़ा के मामल में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के जानकार सरताज अजीज को काफी फटकार लगा दी है।

Sushma Swaraj- India TV Hindi Sushma Swaraj

मुंह के बेहद गंभीर टयूमर से ग्रस्त फैज़ा तनवीर इलाज के लिए वीज़ा के मामल में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के जानकार सरताज अजीज को काफी फटकार लगा दी है। 

सुषमा ने सोमवार सुबह 9 ट्वीट किए जिसमें उन्होंने कहा- ''भारत में इलाज के लिए वीजा का इंतजार कर रहे पाकिस्तानी नागरिकों के लिए मैं अपना दुख व्यक्त करती हूं, उम्मीद करती हूं कि सरताज अज़ीज़ को भी अपने देशवासियों के लिए कुछ दर्द हो रहा होगा।"

सुषमा ने लिखा- ''हमें पाकिस्तानी नागरिकों के भारत आने से कोई दिक्कत नहीं है, बस हमें मेडिकल वीज़ा के लिए एक सरताज अज़ीज़ की चिट्ठी चाहिए। 'मुझे समझ नहीं आता कि वे अपने ही नागरिकों को भारत के लिए मेडिकल वीज़ा दिलवाने में क्या दिक्कत है।"

सुषमा ने इस मामले के साथ कुलभूषण जाधव मामले का भी उदाहरण दिया, सुषमा ने लिखा कि भारतीय नागरिक अवंतिका जाधव ने पाकिस्तान के वीज़ा के लिए अप्लाई किया था, वे पाकिस्तान में अपने बेटे से मिलना चाहती थी लेकिन उसे वीज़ा नहीं दिया गया। ये वही बेटा है जिसे पाकिस्तान ने मौत की सज़ा दी है।

सुषमा ने लिखा कि उन्होंने अज़ीज़ को खुद एक चिट्ठी लिखी थी लेकिन सरताज अज़ीज़ ने कोई जवाब नहीं दिया। लेकिन मैं विश्वास दिलाती हूं कि इलाज के लिए अगर सरताज अज़ीज़ की तरफ से हमें चिट्ठी मिलती है, तो भारत वीज़ा देने में देरी नहीं करेगा।

आपको बता दें कि हाल ही में यह तय किया गया था कि पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज़ के सिफारिशी पत्र पर ही किसी पाकिस्तानी नागरिक को भारत आने के लिए मेडिकल वीज़ा मिलेगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने उन सभी खबरों को तो बेबुनियाद बताया था कि भारत ने पाकिस्तानी नागरिकों को मेडिकल वीज़ा देना बंद कर दिया है लेकिन उन्होंने साफ किया कि केवल अजीज के सिफारिशी पत्र पर ही तत्काल कार्रवाई की जाएगी। गोपाल बागले ने साफ किया था कि मेडिकल की कई शिकायतें लगातार सुषमा स्वराज को सोशल मीडिया के जरिये मिलती हैं। कई बार मेडिकल वीजा दिया भी जा चुका है।

Latest India News