A
Hindi News भारत राजनीति सुष्मिता बनी महिला कांग्रेस की अध्यक्ष, बाबरिया बने मप्र कांग्रेस प्रभारी

सुष्मिता बनी महिला कांग्रेस की अध्यक्ष, बाबरिया बने मप्र कांग्रेस प्रभारी

कांग्रेस ने आज अपनी लोकसभा सदस्य सुष्मिता देव को महिला कांग्रेस की अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जबकि दीपक बाबरिया को मध्य प्रदेश का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है।

sushmita dev- India TV Hindi sushmita dev

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज अपनी लोकसभा सदस्य सुष्मिता देव को महिला कांग्रेस की अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जबकि दीपक बाबरिया को मध्य प्रदेश का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है।

पार्टी महासचिव जनार्दन द्विवेदी द्वारा आज यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सुष्मिता देव को अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष तुरंत प्रभाव से नियुक्त करने को आज अनुमति प्रदान कर दी। सुष्मिता को शोभा ओझा की जगह यह जिम्मेदारी दी गयी है।

सुष्मिता असम के सिलचर से लोकसभा सदस्य हैं। वह वरिष्ठ कांग्रेस नेता संतोष मोहन देव की पुत्री हैं। वह कांग्रेस के प्रवक्ताओं के पैनल में भी शामिल हैं।

सोनिया ने मध्य प्रदेश का प्रभार संभालने वाली एआईसीसी की टीम में भी नई नियुक्तियों को मंजूरी दी है। पार्टी ने दीपक बाबरिया को मध्य प्रदेश का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया है। वह मोहन प्रकाश की जगह यह जिम्मेदारी संभालेंगे।

पार्टी ने जुबेर खान और संजय कपूर को मध्य प्रदेश का प्रभारी सचिव नियुक्त किया। इससे पहले यह जिम्मेदारी राकेश कालिया देख रहे थे। कांग्रेस ने विलास केशवराव औतादे को महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस सेवा दल का मुख्य आयोजक नियुक्त किया है।

Latest India News