A
Hindi News भारत राजनीति NDA गठबंधन से अलग हो सकती है TDP, BJP को दिया 10 मार्च तक का वक्‍त

NDA गठबंधन से अलग हो सकती है TDP, BJP को दिया 10 मार्च तक का वक्‍त

मौजूदा समय में टीडीपी के 16 लोकसभा सांसद हैं। मोदी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को टी़डीपी के विधायकों और एमएलसी ने बैठक की थी।

TDP-may-quit-NDA-government-over-Andhra-Pradesh-special-status- India TV Hindi NDA गठबंधन से अलग हो सकती है TDP, BJP को दिया 10 मार्च तक का वक्‍त

नई दिल्ली: टीडीपी ने आंध्र प्रदेश को स्पेशल स्टेटस के मुद्दे पर मोदी सरकार को दस मार्च तक का अल्टीमेटम दिया है। सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि अगर केंद्र सरकार ने 10 मार्च तक राज्य को स्पेशल स्टेटस पर कोई फैसला नहीं लिया तो पार्टी सरकार से अलग हो जाएगी। टीडीपी ने केंद्र में अपने दो मंत्रियों को इस्तीफा देने के लिए तैयार रहने को कहा है। बता दें कि मोदी सरकार में इस वक्त टीडीपी कोटे से दो मंत्री हैं। अगर टीडीपी एनडीए से अलग होती है तो इसका ऐलान चंद्रबाबू नायडू विजयवाड़ा में करेंगे।

मौजूदा समय में टीडीपी के 16 लोकसभा सांसद हैं। मोदी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी इस्तीफा दे सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को टी़डीपी के विधायकों और एमएलसी ने बैठक की थी। इस बैठक में पार्टी नेताओं ने मांग न मानने पर एनडीए गठबंधन से अलग होने की मांग की। इस बैठक में 125 विधायक और 34 एमएलसी शामिल हुए। इसके चलते आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्र बाबू नायडू एनडीए से अलग होने का फैसला ले सकते हैं।

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश की सरकार केंद्र सरकार से विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही है। मंगलवार को टीडीपी नेताओं ने सरकार के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन में राहुल गांधी भी शामिल हुए थे। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि अगर कांग्रेस सरकार 2019 में सत्ता में आती है तो वह आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देगी। राहुल ने कहा कि आंध्र प्रदेश की जनता की भलाई के लिए मोदी सरकार को आंध्र प्रदेश राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देना चाहिए।

Latest India News