A
Hindi News भारत राजनीति पीएम नरेंद्र मोदी जहां चाय बेचते थे, वडनगर की वह दुकान अब बनेगी पर्यटन स्थल

पीएम नरेंद्र मोदी जहां चाय बेचते थे, वडनगर की वह दुकान अब बनेगी पर्यटन स्थल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस दुकान पर चाय बेचा करते थे, उसे अब पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

Tea stall where PM Narendra Modi sold tea to be developed as tourist spot | India TV- India TV Hindi वडनगर की चाय की दुकान पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल | India TV

वडनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस दुकान पर चाय बेचा करते थे, उसे अब पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल वडनगर के रेलवे स्टेशन पर स्थित इस दुकान पर जा चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पर्यटन मंत्री ने निर्देश दिया है कि दुकान के मूल स्वरूप को बरकरार रखा जाए और इसके साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ न की जाए।

केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय की कोशिश पीएम मोदी के जीवन के उस हिस्से को सहेजने की है, जहां से उन्होंने अपनी यात्रा शुरू की थी। बताया जाता है कि पटेल ने साथ ही कहा है कि इस दुकान को शीशे से कवर कर दिया जाए। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर अपने बचपन के इस हिस्से का जिक्र करते रहते हैं।

वह दुकान, जहां पीएम कभी चाय बेचा करते थे | India TV

प्रधानमंत्री ने कई मौकों पर कहा है कि वह अपने पिता का हाथ बंटाने के लिए वडनगर रेलवे स्टेशन पर स्थित चाय की दुकान पर काम किया करते थे। साल 2014 के लोकसभा चुनावों में मोदी अक्सर बचपन में पिता के साथ वडनगर स्टेशन पर चाय बेचने का जिक्र किया करते थे।

वडनगर के स्टेशन पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल | India TV

आपको बता दें कि पीएम मोदी का जन्म भी वडनगर में ही हुआ था। वडनगर के रेलवे स्टेशन पर चाय बेचने से अपना सफर शुरू कर कुछ दशक बाद आज मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं।

Latest India News