A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी ने कहा- नोटबंदी ‘आतंकी हमला’ था, जिम्मेदार लोगों अब तक नहीं मिली सजा

राहुल गांधी ने कहा- नोटबंदी ‘आतंकी हमला’ था, जिम्मेदार लोगों अब तक नहीं मिली सजा

नोटबंदी के 3 साल पूरे होने पर कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर शुक्रवार को जमकर हमला बोला।

Demonetisation, PM Modi, Rahul Gandhi, Congress, BJP- India TV Hindi Three years since Demonetisation terror attack devastated economy, says Rahul Gandhi | PTI File

नई दिल्ली: नोटबंदी के 3 साल पूरे होने पर कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर शुक्रवार को जमकर हमला बोला। राहुल ने नोटबंदी को ‘आतंकी हमला’ करार देते हुए कहा कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों को अब तक सजा नहीं मिली है। वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘आज का तुगलक’ कहा। आपको बता दें कि 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए 500 और 1,000 रुपये के नोटों के प्रचलन से बाहर किए जाने की घोषणा की थी। 

राहुल ने ट्वीट किया, ‘नोटबंदी आतंकी हमले को 3 साल गुजर गए हैं जिसने भारतीय अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया, कई लोगों की जान ले ली, कई छोटे कारोबार खत्म कर दिए और लाखों भारतीयों को बेरोजगार कर दिया।’ उन्होंने हैशटैग ‘डीमोनेटाइजेशन डिजास्टर’ का इस्तेमाल करते हुए कहा कि इस ‘खतरनाक हमले’ के लिए जिम्मेदार लोगों को अब तक सजा नहीं मिली है। वहीं, सुरजेवाला ने भी नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘सुल्तान मोहम्मद बिन तुगलक ने 1330 में देश की मुद्रा को अमान्य करार दिया था। आज के तुगलक ने भी आठ नवंबर, 2016 को यही किया था।’


कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने कहा, ‘3 साल गुजर गए और देश भुगत रहा है क्योंकि अर्थव्यवस्था ठप हो चुकी है, रोजगार छिन गया है। न ही आतंकवाद रुका और न ही जाली नोटों का कारोबार थमा है।’ उन्होंने पूछा कि इसके लिए जिम्मेदार कौन है। उन्होंने नोटबंदी को ‘मानव निर्मित आपदा’ बताने के लिए वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज का भारत सरकार की रेटिंग पर परिदृश्य में बदलाव करते हुए उसे घटा कर नकारात्मक किए जाने का भी हवाला दिया। सुरजेवाला ने नोटबंदी के 3 साल पूरे होने पर, सत्ता में बैठे लोगों की ‘चुप्पी’ पर सवाल भी उठाए।

Latest India News