A
Hindi News भारत राजनीति मोदी के ‘गद्दी छोड़ने’ का वक्त नजदीक: अहमद पटेल

मोदी के ‘गद्दी छोड़ने’ का वक्त नजदीक: अहमद पटेल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने शनिवार को कहा कि हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों के नतीजे इशारा करते हैं कि भाजपा केन्द्र की सत्ता से भी बाहर होने वाली है।

pm modi- India TV Hindi pm modi

अहमदाबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने शनिवार को कहा कि हाल में संपन्न विधानसभा चुनावों के नतीजे इशारा करते हैं कि भाजपा केन्द्र की सत्ता से भी बाहर होने वाली है। गुजरात के साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए पटेल ने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के नतीजे दिखाते हैं कि लोगों का भाजपा से मोह भंग हो गया है।

पटेल ने कहा, ‘‘जब आप झूठे वादे करके और झूठ फैलाकर 2014 में सत्ता में आए तो आपने नहीं सोचा होगा कि आप केवल चार साल में अलोकप्रिय हो जाएंगे। लोगों का अब भाजपा से मोहभंग हो गया है। इसलिए कांग्रेस तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव जीती।’’ पटेल ने कहा, ‘‘जब 2014 में आप सत्ता में आए तो आपने सोचा कि आप हमेशा शासन करेंगे। यह आपका घमंड था। आपने यह एहसास नहीं किया कि अगर जनता आपको सत्ता में ला सकती है तो वह आपको बाहर भी कर सकती है।’’

कांग्रेसी नेता ने कहा, ‘‘आपके (मोदी) लिए निकट भविष्य में गद्दी छोड़ने का वक्त आ गया है। अगर आप पद नहीं छोड़ते हैं तो लोग आपसे ऐसा करवाएंगे।’’ मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कोई केवल ‘‘नेहरू जैकेट’’ पहनने से पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू जैसा नेता नहीं बन सकता। पटेल ने सवाल किया, ‘‘आप विदेशी दौरों पर जाकर इंदिरा गांधी भी नहीं बन सकते। आप डिजायनर जैकेट और कुर्ते पहनने से राजीव गांधी नहीं बन सकते। ऐसे नेताओं की जमात में शामिल होने के लिए, आपको उनकी तरह त्याग करना होता है। क्या आपमें ऐसा करने का साहस है?’’

मोदी ने हाल में कहा था कि पंजाब का करतारपुर कांग्रेसी नेताओं में ‘‘दृष्टिकोण में कमी’’ के कारण आजादी के समय पाकिस्तान में चला गया था। मोदी की इस टिप्पणी के संदर्भ में पटेल ने सवाल किया कि क्या मोदी उस समय के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सरदार वल्लभभाई पटेल को भी जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘एक तरफ आप सरदार पटेल की मूर्ति बना रहे हैं और दूसरी तरफ आप उनका अपमान कर रहे हैं।’’ पटेल ने कहा कि मोदी और भाजपा यह दावा करने के लिए इतिहास मिटाने का प्रयास तथा ‘‘तोड़मरोड़कर बातें’’ कर रहे हैं कि कांग्रेसी नेताओं ने देश के लिए कुछ नहीं किया।

Latest India News