A
Hindi News भारत राजनीति पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का ‘जादू’ बरकरार, नवपाड़ा उपचुनाव में TMC की शानदार जीत

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का ‘जादू’ बरकरार, नवपाड़ा उपचुनाव में TMC की शानदार जीत

उपचुनाव के नतीजों से पता चलता है कि यहां सीएम ममता बनर्जी का जादू पहले जैसा ही बरकरार है...

mamata banerjee- India TV Hindi mamata banerjee

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने पश्चिम बंगाल की नवपाड़ा विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में बड़ी जीत दर्ज की। इससे पता चलता है कि यहां सीएम ममता बनर्जी का जादू पहले जैसा ही बरकरार है।

नवपाड़ा उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने सुनील सिंह, कांग्रेस ने गौतम बोस, बीजेपी ने संदीप बनर्जी और सीपीएम ने गार्गी चटर्जी को मैदान में उतारा था। आज आए नतीजों में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील सिंह ने 63018 वोटों के भारी अंतर से बड़ी जीत दर्ज की। सुनील सिंह को यहां 1,11,729 वोट हासिल हुए, वहीं बीजेपी 38,711 वोटों के साथ दूसरे और सीपीएम 35497 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रही। सबसे बुरा हाल कांग्रेस का रहा, कांग्रेस उम्मीदवार को महज 10,527 वोट ही मिले।

अपनी पार्टी उम्मीदवार की जीत पर ममता बनर्जी ने ट्वीट कर नवपाड़ा के मतदाताओं को धन्यवाद दिया और कहा कि नतीजे बताते है कि बंगाल में बंटवारे की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं है।

पश्चिम बंगाल की नवपाड़ा विधानसभा सीट और उलुबेरिया संसदीय निर्वाचन दोनों सीटों के उपचुनाव के लिए मतदान 29 फरवरी को हुआ था। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुलतान अहमद के निधन के बाद उलुबेरिया सीट पर उपचुनाव हुआ और कांग्रेस विधायक मधुसूदन घोष के निधन की वजह से नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुआ है।

Latest India News