A
Hindi News भारत राजनीति नागालैंड में पलट गई बाजी, टी.आर. जेलियांग ने ली मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

नागालैंड में पलट गई बाजी, टी.आर. जेलियांग ने ली मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

नागा पीपुल्स फ्रंट (NPF) के विधायक टी.आर. जेलियांग ने बुधवार को नागालैंड के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। सदन में बहुमत सिद्ध करने में नाकाम रहने पर शुरहोजेली सरकार को राज्यपाल पी.बी. आचार्य ने बर्खास्त कर दिया और इसके कुछ घंटों बाद जेलियांग न

tr zeliang- India TV Hindi tr zeliang

कोहिमा: नागा पीपुल्स फ्रंट (NPF) के विधायक टी.आर. जेलियांग ने बुधवार को नागालैंड के 19वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। सदन में बहुमत सिद्ध करने में नाकाम रहने पर शुरहोजेली सरकार को राज्यपाल पी.बी. आचार्य ने बर्खास्त कर दिया और इसके कुछ घंटों बाद जेलियांग ने शपथ ली।

राज्यपाल आचार्य ने कोहिमा में राजभवन में एक समारोह में जेलियांग (65) को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सदन में बहुमत सिद्ध करने के बाद अपने मंत्रिपरिषद के सदस्यों की घोषणा करेंगे।

बता दें कि बुधवार को मुसीबतों से घिरे हुई नागालैंड के मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजीत्सु और उनके समर्थक आज विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने नहीं पहुंच सके जिसके बाद सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था।

नागालैंड के राज्यपाल पी बी आचार्य ने कल शाम सभा के स्पीकर को आदेश जारी कर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने को कहा था। उसी के तहत बुधवार को 9:30 बजे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था जहां लीजीत्सु को विश्वासमत हासिल करना था। गौतलब है कि नागालैंड पीपल्स फ्रंट के नेता लीजीत्सु अपनी ही पार्टी के विधायको द्वारा विद्रोह झेल रहे है।  

Latest India News