A
Hindi News भारत राजनीति दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ आज व्यापारियों का बंद का ऐलान

दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ आज व्यापारियों का बंद का ऐलान

दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ आज बंद का ऐलान किया गया है. दिल्ली के व्यापारियों और दुकानदारों ने मिलकर बंद का आव्हान किया है.

<p>Delhi sealing protest</p>- India TV Hindi Delhi sealing protest

नई दिल्ली: दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ आज बंद का ऐलान किया गया है. दिल्ली के व्यापारियों और दुकानदारों ने मिलकर बंद का आव्हान किया है. आज दिल्ली के ढाई हजार से ज्यादा बाजारों की लाखों दुकानें आज बंद रहेंगी. बंद के ऐलान के साथ-साथ जगह-जगह रैलियां निकाली जाएंग,. धरने प्रदर्शन किए जाएंगे. इसके बाद व्यापारी दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में इकट्ठा होकर अपनी ताकत का प्रदर्शन करेंगे.

दिल्ली के व्यापारियों का अलग-अलग ऑर्गेनाइजेशन ने इस बंद और रैली को बुलाया है. कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स, चैंबर ऑफ ट्रेड इंडस्ट्री और वर्कर्स एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में बंद और रैली का आह्वान किया गया है. इस महारैली में एक लाख से अधिक व्यापारियों के जुटने का अनुमान लगाया गया है. 

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से दिल्ली में बीते करीब तीन महीने से सीलिंग जारी है और व्यापारी सुप्रीम कोर्ट के आदेश विरोध कर रहे हैं. दिल्ली में बंद और महारैली बुलाकर व्यापारी केंद्र और राज्य सरकार से कानून लाकर सरकार से सीलिंग से राहत दिलाने की मांग कर रहे हैं.

Latest India News