A
Hindi News भारत राजनीति एक ऐसा CM जिसने कभी दाखिल नहीं किया इनकम टैक्स रिटर्न, बैंक बैलेंस जान हैरान रह जाएंगे आप

एक ऐसा CM जिसने कभी दाखिल नहीं किया इनकम टैक्स रिटर्न, बैंक बैलेंस जान हैरान रह जाएंगे आप

मुख्यमंत्री द्वारा नामांकन पत्र के साथ दिए गए चुनावी हलफनामे से यह जानकारी प्राप्त हुई...

manik sarkar- India TV Hindi manik sarkar

अगरतला: लगातार पांच बार से सत्ता पर काबिज त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार के पास केवल 3930 रुपये हैं और उन्होंने आज तक कभी आयकर रिटर्न नहीं भरा है। मुख्यमंत्री द्वारा नामांकन पत्र के साथ दिए गए चुनावी हलफनामे से यह जानकारी प्राप्त हुई।

वाम नेता अपना पूरा वेतन माकपा को दान देते हैं और उन्हें पार्टी से जीविका भत्ते के रूप में पांच हजार रुपये मिलते हैं। हलफनामे में कहा गया कि 69 साल के नेता के पास 1520 रुपये हैं जबकि 2410 रुपये उनके बैंक खाते में हैं। उनकी कोई अन्य राशि बैंक में जमा नहीं है।

धानपुर सीट से चुनाव लड़ रहे सरकार ने कल अपना नामांकन भरा। उनके पास कोई कृषियोग्य या घर बनाने योग्य जमीन नहीं है। वह मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास में रहते हैं। मुख्यमंत्री की पत्नी पांचाली भट्टाचार्य सेवानिवृत्त केन्द्र सरकार कर्मचारी हैं। उनके पास 20140 रुपये नकद हैं जबकि दो बैंक खातों में 124101 और 86473 रुपये जमा हैं।

मुख्यमंत्री की पत्नी के पास दो लाख, पांच लाख और 2 .25 लाख रुपये के तीन सावधि जमा के अलावा 20 ग्राम के आभूषण हैं। पांचाली को 888 .35 वर्ग फुट क्षेत्र भूमि विरासत में मिली है और अब तक वह वहां निर्माण के लिए 15 लाख रुपये का निवेश कर चुके हैं। जमीन की वर्तमान कीमत 21 लाख रुपये है। उन्होंने अंतिम बार 2011-12 में आयकर रिटर्न दाखिल किया था जहां उन्होंने अपनी आय 449770 रुपये बताई थी।

Latest India News