A
Hindi News भारत राजनीति ‘अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बनते तो आज कश्मीर की समस्या नहीं होती’

‘अगर सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बनते तो आज कश्मीर की समस्या नहीं होती’

तथागत रॉय अपने बयानों को लेकर पहले भी विवादों में रह चुके हैं। दिल्ली-एनसीआर में सुप्रीम कोर्ट के तरफ से एक नवंबर तक पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने के बाद भी उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। राय ने कड़े शब्दों में ट्वीट किया था। उन्होंने कहा कि सुप्री

tathagata-roy- India TV Hindi tathagata-roy

नई दिल्ली: अपने ट्वीट और बयानों के जरिये अक्सर ही विवादों में रहने वाले त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय के ताजा ट्वीट से फिर विवाद खड़ा हो गया। सरदार पटेल की जयंती के मौके पर तथागत रॉय ने इस बार सरदार पटेल पर ही ट्वीट किया है और कांग्रेस पर निशाना साधा है। तथागत रॉय ने कहा है कि काश! गांधी जी ने सरदार वल्लभभाई पटेल को भारत का पहला प्रधानमंत्री बनाया होता तो कश्मीर की समस्या ही नहीं होती।

तथागत रॉय अपने बयानों को लेकर पहले भी विवादों में रह चुके हैं। दिल्ली-एनसीआर में सुप्रीम कोर्ट के तरफ से एक नवंबर तक पटाखों की बिक्री पर रोक लगाने के बाद भी उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। राय ने कड़े शब्दों में ट्वीट किया था। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से हिंदुओं की भावनाओं पर ठेस लगी है। राज्यपाल ने ट्वीट करते हुए कहा, 'कभी दही हांडी, आज पटाखा, कल को हो सकता है प्रदूषण का हवाला देकर मोमबत्ती और अवार्ड वापसी गैंग हिंदुओ की चिता जलाने पर भी याचिका डाल दे!'

राज्यपाल ने बाद में कहा कि मैंने अपने ट्वीट में कोर्ट के फैसले पर कुछ नहीं कहा है। मैंने ये कहा है कि जिस तरह से दही हांडी समेत बाकी हिंदू त्योहारों को बैन किया जा रहा है, उसे देखते हुए हिंदुओं के अंतिम संस्कार पर भी रोक लगा दी जाएगी या फिर कोई कोर्ट में याचिका डालकर प्रदूषण के मुद्दे पर शवों को जलाने से रोक लगाने की मांग करेगा। निश्चित तौर पर इसमें राजनीति है। अवॉर्ड वापसी ग्रुप और बाकी लोग जो ऐसी याचिका दायर करते हैं उनकी नजर हमेशा अल्पसंख्यक वोटबैंक पर होती है। मैं उस राजनीति में नहीं पड़ूंगा लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि इसमें राजनीति है।

बता दें कि तथागत रॉय को हाल ही में त्रिपुरा का राज्यपाल बनाया गया है। हाल ही में उन्होंने रोहिंग्या मुस्लमानों को 'कचरा' कहा था।

Latest India News