A
Hindi News भारत राजनीति तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, 12 विधायकों ने टीआरएस में विलय की मांग की

तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, 12 विधायकों ने टीआरएस में विलय की मांग की

लोकसभा चुनाव में करारी हार के सदमे से अभी कांग्रेस उभर भी नहीं पाई थी कि तेलंगाना में पार्टी को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के 18 विधायकों में से 12 विधायकों ने विधानसभा स्पीकर से मिलकर टीआरएस में विलय की मांग की है।

Trouble brews in Telangana Congress- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Trouble brews in Telangana Congress

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में करारी हार के सदमे से अभी कांग्रेस उभर भी नहीं पाई थी कि तेलंगाना में पार्टी को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के 18 विधायकों में से 12 विधायकों ने विधानसभा स्पीकर से मिलकर टीआरएस में विलय की मांग की है। इन विधायकों ने आज तेलंगाना विधानसभा के स्पीकर पोचराम श्रीनिवास से मुलाकात की और टीआरएस में विलय की इजाजत मांगी। नियमों के मुताबिक किसी भी राजनीतिक दल के सदस्य अगर दल-बदल कर दूसरी पार्टी में शामिल होना चाहते हैं तो उनकी संख्या दो-तिहाई होनी चाहिए।

तेलंगाना विधानसभा में कांग्रेस के पहले 19 विधायक थे। लेकिन तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष एन. उत्तम कुमार रेड्डी ने लोकसभा चुनाव में नालगोंडा सीट से जीत के बाद बुधवार को हुजूरनगर विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। इससे विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर 18 रह गई है और दल-बदल कानून के तहत दो-तिहाई सदस्यों की संख्या की जरूरत भी पूरी हो जाती है।

Latest India News