A
Hindi News भारत राजनीति उद्धव ठाकरे ने आरे कालोनी में मेट्रो कार शेड परियोजना पर रोक का ऐलान किया

उद्धव ठाकरे ने आरे कालोनी में मेट्रो कार शेड परियोजना पर रोक का ऐलान किया

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शहर की आरे कालोनी में मेट्रो कार शेड (मेट्रो कोच रखरखाव स्थल) के निर्माण पर शुक्रवार को रोक लगाने की घोषणा की। 

Uddhav Thackeray- India TV Hindi Image Source : PTI उद्धव ठाकरे ने आरे कालोनी में मेट्रो कार शेड परियोजना पर रोक का ऐलान किया

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शहर की आरे कालोनी में मेट्रो कार शेड (मेट्रो कोच रखरखाव स्थल) के निर्माण पर शुक्रवार को रोक लगाने की घोषणा की। पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने पिछले महीने यहां काम के लिये पेड़ काटे जाने के विरोध में प्रदर्शन किया था। मंत्रालय में मुख्यमंत्री के तौर पर पदभार ग्रहण करने के ठीक बाद पत्रकारों से बात करते हुए ठाकरे ने कहा कि अगले फैसले तक पेड़ का एक पत्ता भी नहीं काटा जाएगा।

उच्चतम न्यायालय की एक पीठ ने पिछले महीने आरे कालोनी इलाके में पौधरोपण, प्रतिरोपण और पेड़ों के गिराए जाने की तस्वीरों के साथ एक स्थिति रिपोर्ट तलब की थी। बंबई उच्च न्यायालय ने चार अक्टूबर के अपने आदेश में आरे कालोनी को वन घोषित करने से इनकार करते हुए हरित क्षेत्र में मेट्रो कार शेड बनाने के लिये 2600 से ज्यादा पेड़ों को काटने के नगर निगम के फैसले को रद्द करने से भी इनकार कर दिया था।

ठाकरे सरकार शनिवार को विश्वास मत का प्रस्ताव पेश कर सकती है

उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार शनिवार को विधानसभा में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश कर सकती है। विधानभवन के सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शनिवार को विश्वास मत पेश होने की ‘ज्यादा संभावना’’ है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने ठाकरे से तीन दिसंबर तक बहुमत साबित करने को कहा है। महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस ने महा विकास आघाडी नाम का गठबंधन बनाया है।

शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने बृहस्पतिवार की शाम में राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके कुछ घंटे बाद उन्होंने अपनी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की थी। ठाकरे के साथ ही, छह अन्य मंत्रियों ने शपथ ली थी, जिनमें शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के दो-दो सदस्य शामिल थे।

Latest India News