A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र में आज होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, 12 मंत्रियों को किया जाएगा सरकार में शामिल

महाराष्ट्र में आज होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, 12 मंत्रियों को किया जाएगा सरकार में शामिल

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सरकार में नए शामिल किए जाने वाले मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार (30 दिसंबर) को होगा।

नई दिल्ली: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने के लिए पूरी तरह तैयार है। सरकार में नए शामिल किए जाने वाले मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार (30 दिसंबर) को होगा। पिछले दो सप्ताह से शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस से जुड़े महा विकास अगाड़ी (एमवीए) नेताओं ने मंत्रिमंडल विस्तार योजनाओं को अंतिम रूप देने के लिए कई बैठकें की थी।

वर्तमान में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा, महा विकास अगाड़ी गठबंधन सरकार में सिर्फ छह कैबिनेट मंत्री हैं जिनमें तीनों दलों में से दो-दों मंत्री शामिल है। सोमवार (30 दिसंबर) को लगभग 36 मंत्री जिनमें कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री रैंक के मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। महाराष्ट्र कांग्रेस के मंत्री बालासाहेब थोरात ने रविवार को कहा था कि कांग्रेस के 12 मंत्रियों को सरकार में शामिल किया जाएगा और उन्हें कैबिनेट रैंक दिया जाएगा।

सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को राजस्व मंत्रालय मिल सकता है। महाराष्ट्र के राज्यपाल बी.एस. कोशियारी दोपहर के आसपास महाराष्ट्र विधानमंडल में दोपहर के समय शपथ दिलाएंगे। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम स्वर्गीय विलासराव देशमुख के बेटे अमित देशमुख के भी सरकार में शामिल होने की उम्मीद है। उपरोक्त नामों के अलावा; परिणीति शिंदे, वर्षा गायकवाड़, विजय वडेट्टीवर, विश्वजीत कदम, तेजस पाटिल, अमीन पटेल और केसी पाडवी को भी मंत्री पद दिए जाने की संभावना अधिक है। महाराष्ट्र मंत्रिमंडल की कुल क्षमता मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 42 हो सकती है।

Latest India News