A
Hindi News भारत राजनीति यूपी में अखिलेश-माया के बागी बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और जयवीर सिंह BJP में हुए शामिल

यूपी में अखिलेश-माया के बागी बुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और जयवीर सिंह BJP में हुए शामिल

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता बुक्कल नवाब और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पू्र्व नेता जयवीर सिंह आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। तीनों नेताओं ने तीन दिन पहले विधानपरिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। आपको बता दें कि बुक्कल नवाब और यशवंत स

bukkal nawab- India TV Hindi bukkal nawab

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता बुक्कल नवाब और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के पू्र्व नेता जयवीर सिंह आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। तीनों नेताओं ने तीन दिन पहले विधानपरिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। आपको बता दें कि बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह एसपी के जबकि जयवीर सिंह बीएसपी के एमएलसी थे।

आज यूपी के डिप्टी सीएम व बीजेपी नेता केशव प्रसाद मौर्य  और दिनेश शर्मा ने इन नेताओं का स्वागत किया। मौर्य, दिनेश शर्मा के समक्ष तीनों नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए भाजपा के रीति-नीति व सिद्धान्तों में आस्था जताई। भाजपा की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी।

मौर्य ने कहा कि सपा बसपा में कार्यकर्ता पीडित हैं। ऐसे लोग अब भाजपा में आकर सुकून महसूस कर रहे हैं। भाजपा हर उस व्यक्ति का स्वागत करेगी जो अच्छा काम करता है।

बीजेपी में शामिल होने के बाद एसपी के पूर्व नेता बुक्कल नवाब ने आरोप लगाया कि अखिलेश सरकार में शिया समाज के ऊपर फर्जी मुकदमे दर्ज किये गये और जब ये लोग सरकार से मांग करने के लिये गये तो उन पर लाठियां बरसाई गईं।

यशवन्त सिंह ने कहा कि उन्होंने अपनी इच्छा से परिषद से इस्तीफा दिया है और बिना शर्त भाजपा से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि वह भाजपा के सिद्धान्तों व आदर्शो एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यों से प्रभावित होकर आये हैं। बुक्कल नवाब ने कहा सपा में कार्यकर्ताओं की उपेक्षा व अन्याय होता है। भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी है और इसमें कार्यकर्ताओं को सम्मान मिलता है।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश सरकार में मंत्री महेन्द्र सिंह, प्रदेश सरकार में मंत्री ब्रजेश पाठक एवं मंत्री मोहसिन रजा, प्रदेश महामंत्री विद्यासागर सोनकर, विजय बहादुर पाठक, पार्टी प्रवक्ता मनीष शुक्ला, मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Latest India News