A
Hindi News भारत राजनीति उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश की 'आपत्तिजनक टिप्पणी', सीट साझा को लेकर अमित शाह से मांगा समय

उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश की 'आपत्तिजनक टिप्पणी', सीट साझा को लेकर अमित शाह से मांगा समय

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार की ओर से उनके खिलाफ की गयी 'आपत्तिजनक टिप्पणी' और आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर पैदा हुए भ्रम की स्थिति पर चर्चा के लिए उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने का समय मांगा है।

Upendra Kushwaha to apprise BJP chief of his woes in Bihar- India TV Hindi Upendra Kushwaha to apprise BJP chief of his woes in Bihar

पटना: केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने रविवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से उनके खिलाफ की गयी 'आपत्तिजनक टिप्पणी' और आगामी लोकसभा चुनाव में राजग के घटक दलों के बीच बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर पैदा हुए भ्रम की स्थिति पर चर्चा के लिए उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने का समय मांगा है। दिल्ली रवाना होने के पहले केंद्रीय मंत्री पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

राजग के एक अन्य घटक दल लोजपा के प्रमुख रामविलास पासवान से रविवार को यहां हुई मुलाकात का जिक्र करते हुए कुशवाहा ने कहा कि सीटों का बंटवारा जल्दी हो और इस पर बातचीत हो यह सभी :लोजपा भी: चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वह और लोजपा प्रमुख दोनों चाहते हैं कि सीटों के बंटवारे को लेकर निर्णय किये जाने में अधिक समय नहीं लगना चाहिए क्योंकि इससे कई तरह का भ्रम पैदा हो रहा है। 

कुशवाहा ने कहा कि बातचीत जल्दी परिणाम तक पहुंचे इसके लिए उन्होंने अमित शाह के कार्यालय में संदेश भिजवाया है कि वह उनसे मिलने हम दिल्ली आ रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि शाह से मुलाकात के दौरान केवल सीट साझा को लेकर बातचीत होगी या फिर राजग के एक अन्य घटक दल जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार द्वारा उनके खिलाफ की गयी 'आपत्तिजनक टिप्पणी' पर भी चर्चा होगी, कुशवाहा ने कहा कि दोनों मुद्दों पर चर्चा होगी। कुशवाहा ने कहा कि वे अमित शाह से कहेंगे कि वह पहल करते हुए नीतीश कुमार से कहें कि वह अपना 'आपत्तिजनक बयान' वापस लें। केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री पर उन्हें 'नीच' कहने का आरोप लगाते हुए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की है।

Latest India News