A
Hindi News भारत राजनीति लोकसभा में भारी हंगामा, विपक्षी सांसदों ने उड़ाए पर्चे, खेला होबे के लगे नारे

लोकसभा में भारी हंगामा, विपक्षी सांसदों ने उड़ाए पर्चे, खेला होबे के लगे नारे

सदन के दोनों में आज भी जमकर हंगामा और नारेबाजी हुई। लोकसभा में विपक्ष के सांसदों ने खेला होबे के नारे लगाए और पर्चे फेंके गए।

लोकसभा में विपक्ष का भारी हंगामा, पर्चे फेंके, खेला होबे के नारे लगे- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लोकसभा में विपक्ष का भारी हंगामा, पर्चे फेंके, खेला होबे के नारे लगे

नई दिल्ली: सदन के दोनों में आज भी जमकर हंगामा और नारेबाजी हुई। लोकसभा में विपक्ष के सांसदों ने खेला होबे के नारे लगाए और पर्चे फेंके गए। जिस वक्त विपक्ष के सांसदों ने पर्चे फेंके उस वक्त चेयर पर राजेंद्र अग्रवाल मौजूद थे। भारी शोरगुल और हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही 12.30 बजे तक स्थगित कर दी गई। 

इसके बाद 12.30 बजे जब सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो विपक्ष के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही को एकबार फिर स्थगित करना पड़ा।

सदन में आज पेगासस जासूसी मामला और केंद्रीय कृषि कानूनों समेत विभिन्न विषयों पर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों के सदस्यों के हंगामे के बीच ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पूरा प्रश्नकाल चलाया। इससे पहले पिछले सप्ताह में और इस सप्ताह के शुरुआती दो दिन में विपक्ष के हंगामे के बीच पूरा प्रश्नकाल बाधित रहा था।

गौरतलब है कि विपक्षी दलों के सदस्य पेगासस जासूसी मामले और केंद्र के तीन नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर मौजूदा सत्र के पहले दिन से सदन में नारेबाजी कर रहे हैं। इस कारण से सदन में अब तक कामकाज बाधित रहा है और कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल पा रही।

आज सुबह भी सदन की बैठक शुरू होते ही जब अध्यक्ष बिरला ने प्रश्नकाल चलाने का निर्देश दिया तो कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सदस्य उक्त विषयों पर नारेबाजी करते हुए और तख्तियां लहराते हुए आसन के समीप आ गये। शोर-शराबे के बीच ही अध्यक्ष ने पूरा प्रश्नकाल चलाया और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जितेन्द्र सिंह और विधि एवं न्याय मंत्री किरेन रीजीजू ने अनेक सदस्यों के पूरक प्रश्नों के उत्तर दिये। 

Latest India News