A
Hindi News भारत राजनीति बीजेपी ने उत्तराखंड में पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते 40 सदस्यों को निष्कासित किया

बीजेपी ने उत्तराखंड में पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते 40 सदस्यों को निष्कासित किया

भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड ने पार्टी के 40 सदस्यों को 'पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त' के लिए निष्कासित कर दिया है।

<p>Uttarakhand BJP expelled 40 members from the party for...- India TV Hindi Uttarakhand BJP expelled 40 members from the party for indulging in anti party activities

नई दिल्ली: उत्तराखंड में पांच अक्टूबर से होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर बगावत करने वाले 40 पदाधिकारियों को भाजपा ने रविवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों का दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया। भाजपा के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र भंडारी ने बताया कि जल्द ही इनके निष्कासन की कार्यवाही की जायेगी। 

यहां जारी एक विज्ञप्ति में भंडारी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने जिला स्तर पर गठित समितियों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर पार्टी के समर्थित प्रत्याशी के विरूद्ध नामांकन भरने और पार्टी विरोधी गतिविधियों में प्रथम द्रष्टया संलिप्तता के कारण 40 पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया गया है। शीघ्र ही उनके निष्कासन की कार्यवाही की जायेगी। 

पदमुक्त होने वाले सर्वाधिक 14 पदाधिकारी टिहरी से हैं जबकि नैनीताल से नौ, बागेश्वर से छह, पिथौरागढ से चार, पौडी, उत्तरकाशी और देहरादून से दो—दो तथा अल्मोडा से एक पदाधिकारी को पदमुक्त किया गया है। प्रदेश में पांच, 11 और 16 अक्टूबर को तीन चरणों में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं।

Latest India News