A
Hindi News भारत राजनीति ललितगेट: प्रधानमंत्री, शाह ने नुकसान की भरपायी पर चर्चा की, राजे ने पंजाब दौरा रद्द किया

ललितगेट: प्रधानमंत्री, शाह ने नुकसान की भरपायी पर चर्चा की, राजे ने पंजाब दौरा रद्द किया

नई दिल्ली: ललित मोदी प्रकरण में हुए खुलासे से जूझ रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को हटाये जाने की बढ़ती

ललितगेट: पीएम मोदी, शाह...- India TV Hindi ललितगेट: पीएम मोदी, शाह के बीच हुई चर्चा

नई दिल्ली: ललित मोदी प्रकरण में हुए खुलासे से जूझ रहे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को हटाये जाने की बढ़ती मांग के मद्देनजर इस प्रकरण से हुए नुकसान की भरपायी के उपायों पर चर्चा की। वहीं राजे ने पंजाब जाने का अपना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिया जहां उनका शाह से आमना सामना होता।

सूत्रों ने कहा कि शाह कल शाम प्रधानमंत्री आवास पर उत्तरप्रदेश के किसानों के शिष्टमंडल के साथ गए थे और वे वहां रूक गए और मोदी के साथ इस मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की। समझा जाता है कि शाह ने घोटाले के दागी पूर्व आईपीएल प्रमुख ललित मोदी के साथ राजे और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ संबंधों के बारे नये खुलासे के मद्देनजर संभावित नुकसान की भरपायी के उपायों के बारे में चर्चा की।

सू़त्रों ने कहा कि शाह इस मुद्दे पर आरएसएस नेतृत्व के साथ भी सम्पर्क बनाये हुए है। भाजपा के शीर्ष नेता सुषमा के समर्थन में खुल कर सामने आ गए हैं लेकिन वे राजे का खुला समर्थन करने से बचते दिख रहे हैं। बहरहाल, स्वास्थ्य संबंधी कारणों का हवाला देते हुए वसुंधरा राजे ने अपना पंजाब दौरा रद्द कर दिया जहां इस प्रकरण में नुकसानदायक खुलासे के बाद पहली बार शाह और राजस्थान की मुख्यमंत्री का आमना सामना होता। इस खुलासे में कहा गया है कि उन्होंने लंदन में ललित मोदी के आव्रजन संबंधी आग्रह का कथित तौर पर समर्थन किया था।

वसुंधरा राजे का सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल आनंदपुर साहिब के 350वें वर्ष से जुड़े समारोह में अमित शाह और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ मंच साझा करने का कार्यक्रम था। राजे के प्रेस सलाहकार ने जयपुर में कहा, पीठ में दर्द के कारण डाक्टरों ने मुख्यमंत्री को आराम करने की सलाह दी है, इसलिए उन्होंने आज पंजाब जाने का कार्यक्रम रद्द कर दिया है।

राजे ने बुधवार को शाह से फोन पर बात की थी और उनके समक्ष अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी थी। कांग्रेस इस मुद्दे पर राजे और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से तत्काल इस्तीफा देने की मांग कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि धन शोधन एवं अन्य आरोपों का सामना कर रहे आईपीएल के पूर्व अध्यक्ष की मदद करने के बाद इन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

दूसरी ओर, राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने राजे के इस्तीफे की मांग को खारिज करते हुए कहा है कि पूरे राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा और पार्टी के विधायक उनके साथ हैं।

राठौड़ ने कहा था, पूरी भाजपा चाहे केंद्र या राज्य स्तरीय हो, सभी उनके साथ हैं। वे हमारा नेतृत्व कर रही हैं और आगे भी करती रहेंगी। सम्पूर्ण विधायक दल मजबूती से उनके साथ है। हमारा नेतृत्व उनके साथ है। उनके इस्तीफे का कोई प्रश्न ही नहीं उठता।

इस बीच, भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी सुषमा के प्रति समर्थन जताते हुए उनसे मिलने उनके आवास पर गए। जोशी वहां करीब आधे घंटे तक रूके।
सुषमा अपना सरकारी कामकाज लगातार जारी रखते हुए आज तंजानिया के राष्ट्रपति जकाया किकवेते से मिलीं जो भारत के सरकारी दौरे पर आये हुए हैं

Latest India News