A
Hindi News भारत राजनीति दिल्ली का पानी गंदा बताने वाली 11 जगहों के सैंपल कहां से लिए गए? ये रही पूरी डिटेल

दिल्ली का पानी गंदा बताने वाली 11 जगहों के सैंपल कहां से लिए गए? ये रही पूरी डिटेल

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के पानी पर भारतीय मानक ब्यूरो की रिपोर्ट को ‘झूठी और राजनीति से प्रेरित’ करार दिया था। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली में पीने का पानी गुणवत्ता जांच में असफल रहा है।

<p>Ram Vilas Paswan and Arvind Kejriwal</p>- India TV Hindi Ram Vilas Paswan and Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पानी की गुणवत्ता को लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि आम आदमी पार्टी और इनकी पार्टी के नेताओं द्वारा दिल्ली के पानी की गुणवत्ता पर बीआईएस की जांच रिपोर्ट के संबंध में विभिन्न माध्यमों से सवाल उठाए जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि कहां से पानी के सैंपल लिए गए यह भी पता नहीं है। पासवान ने उन 11 स्थानों के नाम पते ट्विटर पर पोस्ट किए हैं जहां से सैंपल लिए गए।

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कहा, ''आम आदमी पार्टी और इनकी पार्टी के नेताओं द्वारा दिल्ली के पानी की गुणवत्ता पर BIS की जांच रिपोर्ट के संबंध में विभिन्न माध्यमों से सवाल उठाए जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि कहां से पानी के सैंपल लिए गए यह भी पता नहीं है। ये हैं उन 11 स्थानों के नाम-पते जहां से सैंपल लिए गए।''

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को बीआईएस की जांच रिपोर्ट को राजनीति से प्रेरित करार देते हुए पासवान को जांच कराने का चैलेंज दिया था। पासवान ने केजरीवाल को पत्र लिखकर चैलेंज स्वीकार कर लिया था।

पासवान ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी में कहा था, 'मुझे यह देखकर आश्चर्य हो रहा है कि इन दिनों प्रेस और ट्विटर पर आपकी पार्टी द्वारा दिल्ली में पानी की गुणवत्ता पर बीआईएस द्वारा जारी रिपोर्ट पर सवाल उठाए जा रह हैं। यहां तक कि इसे दिल्ली को बदनाम करने की कोशिश कहा जा रहा है। प्रत्येक राज्य को साफ पानी मिले यह केंद्र और राज्य सरकार की जिम्मेदारी है।' 

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के पानी पर भारतीय मानक ब्यूरो की रिपोर्ट को ‘झूठी और राजनीति से प्रेरित’ करार दिया था। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली में पीने का पानी गुणवत्ता जांच में असफल रहा है।

Latest India News