A
Hindi News भारत राजनीति जो सौराष्ट्र जीतेगा वो गुजरात जीतेगा, जानें कौन चल रहा है आगे और कौन छूटा पीछे

जो सौराष्ट्र जीतेगा वो गुजरात जीतेगा, जानें कौन चल रहा है आगे और कौन छूटा पीछे

गुजरात विधानसभा चुनाव के रुझानों में शुरुआती बढ़त के बाद बीजेपी पीछे हो गई है और कांग्रेस लगातार बीजेपी पर बढ़त बनाए हुए है। गुजरात के सौराष्ट्र इलाके को चुनाव के रणनीतिकार सबसे ज्यादा अहमियत देते हैं और गुजरात की सत्ता का फैसला इसी इलाके के वोटरों

Rahul gandhi, Hardik patel - India TV Hindi Rahul gandhi, Hardik patel

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के रुझानों में शुरुआती बढ़त के बाद बीजेपी पीछे हो गई है और कांग्रेस लगातार बीजेपी पर बढ़त बनाए हुए है।  गुजरात के सौराष्ट्र इलाके को चुनाव के रणनीतिकार सबसे ज्यादा अहमियत देते हैं और गुजरात की सत्ता का फैसला इसी इलाके के वोटरों का रूख तय करता है। गुजरात की 172 सीटों के रुझानों में से 88 पर कांग्रेस आगे चल रही है जबकि बीजेपी 82 सीटों पर आगे है। 

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से 54 सीटें सौराष्ट्र के इलाके में ही हैं। पूरे गुजरात के शुरुआती रुझानों को देखें तो मुख्यमंत्री राजकोट वेस्ट से पीछे चल रहे हैं वहीं डिप्टी सीएम नितिन पटेल अपनी सीट पर आगे चल रहे हैं। वहीं भावनगर सीट से बीजेपी अध्यक्ष जीतू वघानी पीछे चल रहे हैं। 

इंडिया टीवी वीएमआर के एग्जिट पोल में भी सौराष्ट्र इलाके में बीजेपी को बढ़त मिलने का अनुमान जताया गया था। इंडिया टीवी वीएमआर सौराष्ट्र इलाके में बीजेपी को 25-31 सीटें मिल सकती हैं। कांग्रेस को 23-29 सीटें मिल सकती हैं।

Latest India News